आई. पी. ई. ग्लोबल लिमिटेड एवं महिला एवं बाल विकास विभाग के संयुक्त तत्वावधान में पोषण माह के अन्तर्गत पोषण वाटिका का निर्माण सेक्टर झिकली में
September 11th, 2020 | Post by :- | 68 Views

कुशलगढ़ अरुण जोशी
आई. पी. ई. ग्लोबल लिमिटेड एवं महिला एवं बाल विकास विभाग के संयुक्त तत्वावधान में पोषण माह के अन्तर्गत पोषण वाटिका का निर्माण सेक्टर झिकली में सेक्टर सुपरवाइज़र माया सक्सेना द्वारा पोषण वाटिका बनवायी गई । जिसमें हरी सब्जियां एवं फलो के पौधे लगवाए गए एवं पोषण वाटिका का महत्त्व बताया गया। प्रत्येक घर में पोषण वाटिका बनाने पर जोर दिया गया । जिससे समुदाय भी हरी सब्जियां व फल घरों में लगाए । जिससे उनके पोषण स्तर में सुधार हो। आंगनवाड़ी पाठशाला पर पोषण वाटिका का निर्माण करने से उसमें होने वाली सब्जियां व फलों का उपयोग बच्चों के स्वास्थ्य स्तर में सुधार करेगा। इसी के साथ सुपरवाइज़र माया सक्सेना ने बताया कि बी. पी. एम. के साथ मिलकर पी. एम. एम. वी. वाय. के लाभार्थियों के वेरीफिकेशन का भी कार्य कर रहे हैं। निखिल त्रिवेदी, मुकेश कुमार निनामा, कार्यकर्ता अन्ना, गंगा, मन्दा आदि उपस्थित थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।