कोरोना संक्रमित की मौत होने के बाद नगर पालिका क्षेत्र में वार्ड को किया गया सील
September 11th, 2020 | Post by :- | 389 Views

कोंडागांव/ अमरेश कुमार झा

कोंडागांव जिला मुख्यालय के मोहम्मद नगर निवासी 55 वर्षीय युवक की कोरोना संक्रमण से मृत्यु हो जाने के बाद मोहल्ले वाले काफी दहशत में है। वार्डवाशियों ने किसी के प्रतीक्षा किए बगैर पूरे वार्ड को सील कर दिया है। वार्ड के जितने भी गली और मोहल्ले हैं उन सभी को सैनेटाइज भी किया जा रहा है। इसके साथ ही घर-घर में साफ सफाई कर ब्लीचिंग पाउडर भी छिड़का जा रहा है। वार्ड को सील कर लेने के बाद बांस, बल्ले से घेराबंदी कर आने-जाने वाले बाहरी लोगों पर रोक लगा दी गई है। कालोनी के संस्थापक याशीन खान ने बताया कि मोहम्मद नगर एक परिवार की तरह है और यंहा रहने वाले भी एक दूसरे की पूरी देख रेख करते है याशीन खान ने आगे बताते हुए कहा कि इस करोना महामारी से हम सबको मिलकर लड़ना होगा यह पहला मामला है कि मोहम्मद नगर में कोई करोना से ग्रसित हुआ हो और उसकी मृत्यु हुई हो इस कारण एहतियात के तौर पर मोहम्मद नगर को सील किया जा रहा है ताकि कोई भी अनजान व्यक्ति अंदर प्रवेश ना कर सके और लोगों से दूरी बनी रहे हम सब ऊपर वाले से दुआ करते हैं कि करोना के इस महामारी काल में सभी लोग स्वस्थ रहें और इस महामारी से सबको निजात मिले।
वंही मोहम्मद नगर में निवासरत समीर दुबे ने कहा कि हम सबको मिलकर इस वैश्विक महामारी से दूर रहना होगा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए एवं मास्क लगाते हुए हरदम सेनेटाइजर का उपयोग करें।

सेवक बनकर कार्य करे स्वास्थ्य विभाग: मुख्य चिकित्सा अधिकारी

जिले में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। यह कहते हुए चिकित्सा अधिकारी टी. आर. कुंवर ने जिला चिकित्सालय में कोविड-19 के तहत किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि महामारी काल में स्वास्थ्य विभाग अपने दायित्वों को समझे और सेवक बनकर निष्ठापूर्वक कार्य को संपादित करे। और इसी कारण से स्वास्थ्य अमले की पूरी छुट्टियों को निरस्त कर दिया गया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।