लखीमपुर खीरी कस्तूरबा गांधी आवासीय कन्या विद्यालय में मिशन प्रेरणा की कार्यशाला आयोजित।
September 10th, 2020 | Post by :- | 53 Views

लखीमपुर खीरी(पवन दीक्षित)।

कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय परिसर मितौली में मिशन प्रेरणा की कार्यशाला का आयोजन किया गया कार्यसाला में विकास खंड मितौली रिसोर्स ग्रुप ए ,आर, पी के सदस्यों ने सिक्षको को शिक्षा योजना बनाने के गुर सिखाए जिसका उद्देस्य मुख्य विषय शिक्षण योजना का निर्माण करना था।

ए, आर, पी राजेश कुमार पांडे ने शिक्षकों को कला शिक्षा में शिक्षण योजना की महती आवश्यकता बतायी ए आर पी प्रसान्त पांडे ने गणित शिक्षण की शिक्षा योजना के संबंध में गणित पर विस्तृत चर्चा करते हुए बताया कि गणित की शिक्षा में बहुत महती आवश्यकता है ए आर पी राजेश पांडेय के द्वारा पाठ शिक्षा और शिक्षण योजना का अंतर बताते हुए व्यवसायिक रूप से उन्हें लागू करने का ब्योरा समझाया कार्यशाला में कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय की वार्डेन रेनू यादव, शिक्षक रंजना तिवारी, रेनू देवी, हिमांशी ,सोमवती ,राम लड़ैते मिश्र ,गणित शिक्षक सिल्पी भारती ,लेखाकार शुभम पांडे सहित कस्तूरबा गांधी के समस्त अध्यापक और स्टाफ मौजूद रहा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।