महिला कांग्रेस की अनिता जाटव ने किया रक्तदान, सीएम सचिन पायलट के जन्म दिन पर उनके कार्यकर्ताओं और समर्थक ने 45 हजार यूनिट रक्त एकत्रित कर बड़ा रिकाँर्ड बनाया
September 9th, 2020 | Post by :- | 87 Views

हिण्डौनसिटी। राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के 43 वें जन्म दिन पर उनके कार्यकर्ताओं और समर्थक ने राजस्थान के विभिन्न हिस्सों में 310 रक्तदान शिविर लगा कर 45 हजार यूनिट रक्त एकत्रित कर बड़ा रिकाँर्ड बनाया है।अपने जन्म दिन पर पायलट ने अपने कार्यकर्ताओं को जयपुर न आने तथा अपने-अपने क्षेत्रों में रहकर सामाजिक सरोकार निभाते हुए पीड़ितों की सहायता के लिए रक्तदान शिविर आयोजित करने की अपील की थी. इस पर उनके समर्थकों ने रक्तदान कर बड़ा रिकॉर्ड बना डाला। महिला कांग्रेस की अनीता जाटव के नेतृत्व में भी क्यारदा बांध के पास रक्तदान शिविर लगाया गया जिसमें खुद अनीता जाटव ने भी रक्तदान किया इसके अलावा 101 लोगों ने रक्तदान कर सचिन पायलट का जन्मदिन मनाया।

सचिन पायलट ने समर्थकों को धन्यवाद देते हुए जताया आभार

प्रदेश के सभी 33 जिलों में रक्तदान शिविर आयोजित किये गये।इस रक्त दान शिविर में जयपुर शहर में 7222, झालावाड़ में 6151, जयपुर देहात में 3453, सीकर में 3182, अजमेर में 3181, अलवर में 2390 और दौसा में 2211 यूनिट रक्तद एकत्रित किया गया।इसी दिन जिलों में वृक्षारोपण कार्यक्रम, पशुओं के चारा, नेत्रदान संकल्प, रक्तदान संकल्प, देहदान संकल्प, भोजन एवं फल वितरण और गरीब बच्चों को पुस्तक वितरण आदि कार्यक्रम भी किये गए। सचिन पायलट ने सभी समर्थकों का धन्यवाद दिया है कि उन्होंने रक्तदान कर उन्हें जन्मदिन का सबसे बड़ा तोहफा दिया है उनके द्वारा दिया गया खून पीड़ितों के काम आ सकेगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।