शैलर एसोसिएशन द्वारा हड़ताल के चलते नही हो रही धान की खरीद ।
September 8th, 2020 | Post by :- | 257 Views
शैलर एसोसिएशन द्वारा हड़ताल के कारण धान की खरीद में आ रही किसानों को मुश्किल ।

जंडियाला गुरु कुलजीत सिंह
अपनी मांगों को लेकर शैलर एसोसिएशन द्वारा हड़ताल के चलते जंडियाला गुरु की अनाज मंडी में धान की खरीद नही हो रही है जबकि सरकारी धान की खरीद 1 अक्तूबर को शुरू होने वाली है ।जिसके चलते जो किसान अपनी धान की फ़सल मंडी में लाते है  उनका कोई खरीदार ना होने स उनके लिए परेशानी का सबब बन रहा है ।
बता दें कि आढ़ती एसोसिएशन की अपनी मांगों को लेकर यह हड़ताल 15 सितंबर तक जारी रहेगी ।आढ़ती एसोसिएशन की पंजाब सरकार से मांग की है कि बढ़ाई हुई मार्कीट फीस वापिस ली जाए क्योंकि एक तरफ क्रोना के चलते मार्कीट पहले ही आर्थिक मंदी झेल।रही है ।जिसका बोझ आढ़तियों पर भी पड़ रहा है। इस मामले में पत्रकार द्वारा जब आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान मनजिंदर सिंह सरजा से बात की।गई तो उन्होंने कहा कि किसानों के साथ साथ सरकार आढ़तियों की भी सार ले क्योंकि नए टैक्स लगाने से आर्थिक बोझ बढ़ जाने से आढ़तियों की मुश्किलें कम होने का नाम नही ले रही ।इसलिए सरकार को  उनकी समस्याओं का तुरन्त समाधान निकाला जाना चाहिए ।इसके इलावा प्रधान सरजा ने किसानों से अपील की  15 सितंबर के बाद ही  अच्छी तरह से सुखा कर लाएं ,इसलिए कि उनको उनकी फ़सल का सही दाम मिल।सके ।
फ़ोटो कैप्शन आढ़ती एसोसिएशन जंडियाला गुरु के प्रधान मनजिंदर सिंह।सरजा की तसवीर ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।