आई ए एस हिमांशू जैन ने राष्ट्रीय सेवा योजना के विद्यार्थियों के साथ सांझा किए अनुभव
September 8th, 2020 | Post by :- | 100 Views

होडल, (मधुसूदन भारद्वाज): संघ लोक सेवा आयोग परीक्षा में देश में चौथा स्थान प्राप्त करने वाले होडल निवासी नव चयनित आई.ए.एस. हिमांशु जैन ने भारत स्काउट एंड गाईड व राष्ट्रीय सेवा योजना के विद्यार्थियों के साथ अनुभव सांझा किए। संस्था के जिला संगठन आयुक्त योगेश सौरोत ने बताया हिमांशु जैन के आई.ए.एस. में चयन होने के बाद से संस्था के स्वयंसेवक विद्यार्थी उनसे मिलने तथा इस मुकाम तक पहुंचने के सिद्धांतों के बारे में जानना चाहते थे। होडल में आयोजित कार्यक्रम में जब हिमांशु जैन बतौर मुख्यअतिथि पहुंचे तो विद्यार्थियों ने उनके लिए एक विशेष स्वागत पंडाल का निर्माण किया। जहां छात्र छात्राओं ने पुष्पगुच्छ देकर उनका स्वागत किया। इस अवसर पर विकास सुमित, प्रताप, उमेश, पायल, लीसा, मोनिका, साक्षी, तरूशी गौरवी, देवकी, अरविंद आदि विद्यार्थियों ने उनके शिक्षण तथा आई.ए.एस. जैसी परीक्षाओं की तैयारियों से संबंधित उनकी दिनचर्या पठन-पाठन शैली आदि के बारे में उनके विचार सुने और हिमांशु जैन ने एक दूसरे के साथ अपने विचार सांझा किए।

हिमांशु जैन ने विद्यार्थियों से नियमित पठन-पाठन, संतुलित दिनचर्या, प्रतियोगी पत्र-पत्रिकाओं अखबारों के अध्ययन का परामर्श दिया। उन्होंने विद्यार्थियों का सहयोग करते हुए कहा कि कोई भी विद्यार्थी उनके फेसबुक पेज सोशल मीडिया अकाउंट के माध्यम से कभी भी उनसे प्रतियोगी परीक्षाओं के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकता है। वह हमेशा विद्यार्थियों का मार्गदर्शन करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में इस क्षेत्र के बच्चे नए कीर्तिमान हांसिल करते रहें। इस अवसर पर हिमांशु जैन के साथ उनके दादा त्रिलोक चंद जैन, ओम प्रकाश जैन(डिप्टी),डॉक्टर एस. के. जैन, मा.राजकुमार जैन, धन्नामल जैन, वेद प्रकाश जैन, बड़े भाई विपिन जैन, राष्ट्रीय सेवा योजना कार्यक्रम अधिकारी महेंद्र सिंह रावत तथा डॉ सीमा गुप्ता आदि उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।