सात घण्टे से सीवरेज खड्डे में गिरे नन्दी को रेस्क्यू टीम बुला कर निकलवाया बाहर  : प्रवीन हुड्डा
September 7th, 2020 | Post by :- | 45 Views

अरुण वर्मा न्यूज़

गतरात्रि पिंजौर की शिव कालोनी में एक प्लाट के खुले पड़े सीवरेज गड्ढे में एक गौवंश गिर गया और लगभग सात घण्टे इसी गड्ढे में पड़ा तड़पता रहा जब स्थानीय निवासियों की नजर इस पर पड़ी तो मोहल्ले के काफी लोग इकट्ठा हो कर अपने स्तर पर बचाव में लग गए । गढ़े में लगभग 8 फुट पानी भरा था जिसमे गौवंश अपनी गर्दन बार बार बाहर कर सांस लेने की कोशिस कर रहा था । मोहल्ले वालों ने बाल्टियों व मोटर के माध्यम से गड्ढे का पानी निकाला लेकिन
काफी प्रयास के बाद भी इस गौवंश को बाहर नहीं निकाला जा सका।
तभी कालोनी के एक व्यक्ति मनजीत सिंह ने टिपरा निवासी गौ प्रेमी ठाकुर श्याम सिंह के माध्यम से समाजसेवी व आप नेता प्रवीन हुड्डा को सूचना दी । प्रवीन हुड्डा अपने साथियों सहित मौके पर पहुंचे वहां कई अधिकारियों से फोन पर बात करने की कोशिश की लेकिन रात ज्यादा होने की वजह से किसी अधिकारी से सम्पर्क नहीं हो सका अंत मे उन्होंने sdm कालका से फोन पर बात कर रेस्क्यू टीम को पंचकूला से बुलाया ।
कड़ी मशक्कत के बाद रेस्कयू टीम ने क्रेन के माध्यम से इस नन्दी को सीवरेज खड्डे से बाहर निकाल जीवन दान देने का काम किया।
प्रवीन हुड्डा ने hmt निवासी प्लाट मालिक वीरेंद्र सिंह से भी खड्डे को ढकने या भरने का निवेदन किया ताकि भविष्य में किसी भी अप्रिय घटना से बचा जा सके।
मोहल्ले निवासियों ने प्रवीन हुड्डा का इस नेक कार्य मे अहम भूमिका निभाने के लिए आभार व्यक्त किया ।
ज्ञात रहे समाजसेवी प्रवीन हुड्डा व श्याम ठाकुर इससे पहले भी रेस्क्यू कर काफी घायल पशुओं को जीवन दान दे चुके हैं। इस अवसर पर प्रमोद कुमार, ओम प्रकाश सैनी,किरपाल सिंह, महेश कुमार, राजकुमार ,जगदीश शर्मा, राजिंदर डोगरा, सुरेंद्र कुमार , कर्म सिंह, राम किशन, मनजीत कैरों, सहित काफी संख्या में लोग मौजूद थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।