प्रवक्ता रजनीश कुमार को मिला जीनियस एजुकेशनिस्ट 2020 अवार्ड।
September 6th, 2020 | Post by :- | 205 Views

लोकहित एक्सप्रेस (हिमाचल):- 5 सितम्बर 2020 को अध्यापक दिवस के उपलक्ष्य पर राष्ट्र स्तरीय संस्था एच. आर.डी मिशन द्वारा श्री रजनीश कुमार प्रवक्ता कंप्यूटर विज्ञान रा व मा पा भड़ोली कोहाला जिला काँगड़ा को शिक्षा व समाज सेवा के क्षेत्र में उनकी विशिष्ट उपलब्धियों के चलते राष्ट्र स्तरीय जीनियस एजुकेशनिस्ट 2020 अवार्ड से सम्मानित किया गया।
कोरोना महामारी के कारण अध्यापक दिवस के उपलक्ष्य पर इस सम्मान समारोह का आयोजन ऑनलाइन वर्चुअल मीटिंग के माध्यम से किया गया। देश के सभी राज्यों के शिक्षकों से इस अवार्ड हेतु नाम व उनकी शिक्षा , समाजसेवा व अन्य क्षेत्रों में जुड़ी उपलब्धियों का विवरण ऑनलाइन माध्यम से मांगा गया था । संस्था से जुड़े सेना व डी. आर .डी .ओ. के रिटायर्ड अधिकारियों के अलावा देश के हर कोने से जुड़े सभी शिक्षकों ने ऑनलाइन माध्यम से अपने विचार रखे। प्रवक्ता रजनीश कुमार ने भी हिमाचल प्रदेश में कोरोना समय मे अध्यापकों द्वारा किये गए सेवा कार्यों व ऑनलाइन शिक्षा प्रणाली से बच्चों को जोड़ने बारे किये गए प्रयासों पर प्रकाश डाला। प्रवक्ता रजनीश कुमार को मिला यह अवार्ड हिमाचल प्रदेश व जिला काँगड़ा के लिए काफी हर्ष का विषय है। गौरतलब है कि प्रवक्ता रजनीश कुमार राष्ट्रीय सेवा योजना के प्रोग्राम अधिकारी व मास्टर ट्रेनर भी हैं। अभी हाल ही में उन्हें कोरोना महामारी के दौरान किये गए सेवा कार्यों के लिए उपमंडल प्रशासन जवालामुखी द्वारा भी 15 अगस्त को सम्मानित किया जा चुका है। इसके अतिरिक्त इसी वर्ष राष्ट्र स्तरीय कविता लेखन प्रतियोगिता में भी देश भर में तृतीय स्थान प्राप्त कर प्रदेश का नाम रोशन कर चुके हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।