62 वर्षीय दुष्कर्म पीड़िता ने जहरीला पदार्थ खाकर मौत को गले लगाया, महिला कांग्रेस की जिलाध्यक्ष अनीता जाटव ने आरोपित की गिरफ्तारी की उठाई मांग, दोषी पुलिस अधिकारियों के खिलाफ हो कार्रवाही
September 6th, 2020 | Post by :- | 97 Views

62 वर्षीय दुष्कर्म पीड़िता ने जहरीला पदार्थ खाकर मौत को गले लगाया, महिला कांग्रेस की जिलाध्यक्ष अनीता जाटव ने आरोपित की गिरफ्तारी की उठाई मांग, दोषी पुलिस अधिकारियों के खिलाफ हो कार्रवा

हिंडौन सिटी(लोकहित एक्सप्रेस)।

उपखंड़ क्षेत्र की एक 62 वर्षीय दुष्कर्म पीड़िता ने इंसाफ नहीं मिलने से परेशान होकर शनिवार को संदिग्ध परिस्थितियों में मौत को गले लगा लिया। इस मामले में महिला कांग्रेस की जिलाध्यक्ष अनीता जाटव सहित कई अग्रिम संगठनों के लोगों ने रोष जताया है। महिला कांग्रेस की जिलाध्यक्ष अनीता जाटव ने एसडीएम को गृहमंत्री के नाम ज्ञापन देकर दुष्कर्म आरोपित की गिरफ्तारी की मांग की है। मृतका के पुत्र ने बताया कि 17 दिन पहले 19 अगस्त को उसकी 62 वर्षीय मां को कटकड के बीचकापुरा का रामेश्वर मीना बाइक से हिंडौन में पटवारी के पास नामान्तकरण खुलवाने का झांसा देकर ले गया था। वापस आते समय रीठौली के पास वृद्धा ने पेशाब आने की बातकर बाइक रुकवा ली और खेतों में चली गई। पीछे से रामेश्वर मीना भी चला गया और उसकी मां के साथ दुष्कर्म किया। बाद में किसी को कुछ नहीं बताने को लेकर धमकी दी। वृद्धा ने जब परिजनों को पूरी आपबीती बताई तो 20 अगस्त को सदरथाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई। इसके बाद से परिजन सदर पुलिस ने आरोपित की गिरफ्तारी की मांग करते रहे। यही नहीं आरोपित के परिजन वृद्धा पर केस वापस लेने का दबाव बना रहे थे। इस बीच शनिवार को इंसाफ नहीं मिलने से व्यथित पीडिता ने विषाक्त खाकर आत्महत्या कर ली।

घटना से व्यथित थी वृद्धा

परिजनों ने बताया कि घटना के बाद से ही वृद्धा व्यथित रहने लगी थी। उसने एक तरह से खुद को घर में कैद सा कर लिया था। परिजनों से भी जरुरत होने पर बात करती थी। कई बार गुहार लगाने के बाद भी पुलिस ने आरोपित को 17 दिन बाद भी गिरफ्तार नहीं किया। जिसके चलते वृद्धा ने जहरीला पदार्थ खा लिया। बेहोशी की अवस्था में परिजन हिंडौन के राजकीय अस्पताल में लाए। जहां वृद्धा ने पुत्र को बताया कि दुष्कर्म की घटना से आहत हूं। इसके बाद वृद्धा ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया। पोस्टमार्टम करने वाले डॉ. रामनरेश कुंभकार, डॉ. पुष्पेन्द्र गुप्ता व प्रेमसिंह का कहना रहा कि संभवता विषैला पदार्थ के सेवन से ही मौत हुई है। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का खुलासा हो सकेगा।

इनका कहना है-

डीएसपी किशोरीलाल एवं सदरथाना प्रभारी सैय्यद शरीफ अली का कहना रहा कि वृद्धा के साथ दुष्कर्म होने की रिपोर्ट दर्ज के बाद ही पुलिस टीम गठित कर दी थी। फरार होने के चलते आरोपित पकड़ में नहीं आ पाया है। शीघ्र ही आरोपित की गिरफ्तारी की जाएगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।