पूर्व सरपंच गहरी मंडी मनजिंदर सिंह भीरी ने फ़ूड सप्लाई विभाग के इंस्पेक्टर बिना जांच किये गरीबों के सैकड़ों कार्ड काटने के लगाए आरोप ।
September 6th, 2020 | Post by :- | 92 Views
पूर्व सरपंच गहरी मंडी ने फ़ूड सप्लाई विभाग के इंस्पेक्टरों पर बिना जांच कार्ड काटने  के लगाए आरोप ।

जंडियाला गुरु कुलजीत सिंह
गहरी मंडी के पूर्व सरपंच मनजिंदर सिंह भीरी ने फ़ूड सप्लाई विभाग के जंडियाला गुरु सेंटर पर तैनात इंसपेक्टर पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि गरीब लोगों के सैंकड़े कार्ड गांव गहरी मंडी में बिना जांच ही कार्ड काटे गए है ।जबकि इन गरीब लोगों के ज़मीन स्तर पर हालात देखें जाए तो वह बहुत ही गमगीन हैं क्योंकि इनमें बहुत सारे ऐसे लोगों हैं जो हर रोज़ दिहाड़ी लगाकर अपने परिवार का पेट पालते हैं ।
ऐसे लोगों के कार्ड काटे जाने से वह लोग सस्ती गेंहू लेने  वंचित रह गए हैं  ।उन्होंने कहा कि एक तरफ कोविड 19 की की मार के चलते गरीब लोगों की आर्थिक दशा बहुत बुरी हो गई है ।वहीं दूसरी तरफ फ़ूड सप्लाई विभाग के अधिकारियों द्वारा बिना जांच कार्ड काटे जाने से यह गरीब लोग मंदहाली का शिकार हो रहें हैं ।
भीरी ने कहा कि केंद्र सरकार जारी निर्देशों के अनुसार बिना कार्ड काटे हर गरीब व्यक्ति को गेहूं देने का प्रावधान है ।बावजूद इसके फ़ूड सप्लाई विभाग बिना जांच कार्ड काटे गरीब लोगों के साथ धक्केशाही कर रहा है। उन्होंने कहा कि वह गरीबों को मिलने वाले  हक़ के लिए आवाज बुलंद करेंगे ,इसलिए कि उनको उनका हक मिल सके ।
इस मामले को लेकर जंडियाला गुरु सेंटर में तैनात इंस्पेक्टर जगदीप।सिंह ढिल्लों स्व बात की गई तो उन्होंने कहा कि कार्डो की वेरिफिकेशन हो चुकी है ।लेकिन हमें जो गेंहू बांटने की एलोकेशन हुई है वह कार्डो के अनुसार कम है।
फ़ोटो कैप्शन मनजिंदर सिंह भीरी पूर्व सरपंच गहरी मंडी ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।