बृजमनगंज: इलाज व न्याय के लिए भटकने को मजबूर बेटियां, पुलिस की कार्यप्रणाली पर उठ रहे सवाल
September 6th, 2020 | Post by :- | 105 Views

महराजगंज, (एके जायसवाल), बृजमनगंज विकास खंड के ग्राम सभा गुजरौलिया के रसोइया टोला में एक सफ्ताह पूर्व दो ब्राह्मण परिवारों के बीच मार पीट हुआ जिसमें एक पक्ष के दो सगे भाई गंगोत्रीनाथ त्रिपाठी व चंद्रशेखर त्रिपाठी गंभीर रूप से घायल हो गए।

जिसके सम्बंध में पीड़ित पक्ष द्वारा थाने पर चार नामजद के विरुद्ध तहरीर 27 अगस्त को दिया गया।

पुलिस ने एनसीआर दर्ज कर मेडिकल के लिए भेज दिया।

परिवार में दो जिम्मेदार पुरुष की हालत गम्भीर बनी हुई है। पीड़ित परिवार के घर तीन पुत्रियां व महिलाएं ही है। इसके बावजूद बृजमनगंज पुलिस द्वारा पीड़ित पक्ष के घर जा कर लड़कियों तथा महिलाओं को थाने पर बुलाया जा रहा है।

जिसमें अपने पिता व चाचा के देखभाल व इलाज तथा न्याय की गुहार के लिए दो पुत्रियां निरंतर भटकने को मजबूर है।

इसके बावजूद पुलिस द्वारा एक सफ्ताह के बाद भी किसी आरोपी की न तो गिरफ्तारी की गई और न ही मुकदमा लिखा जा रहा है। केवल एनसीआर दर्ज कर मामले की लीपापोती किया जा रहा है। जबकि कुछ प्रभावशाली लोगों के दबाव में एक सफ्ताह से अधिक समय बीतने के बावजूद जिला अस्पताल द्वारा मेडिकल रिपोर्ट नही दिया जा रहा है।

आरोपीयों द्वारा पीड़ित परिवार को धमकाया जा रहा है। पुत्रियों द्वारा एसओ को सूचना देने पर एसओ बृजमनगंज द्वारा सबूत मांगा जा रहा। उक्त संबंध में पीड़ित की पुत्री ने मुख्यमंत्री जनसुनवाई पोर्टल पर शिकायत संख्या 40018720013770 के माध्यम से न्याय की गुहार लगाई।

थानाध्यक्ष संजय दुबे ने बताया कि उक्त मामले में एक को 151 में चालान भेज दिया गया। मेडिकल रिपोर्ट आने पर धारा तरमीम किया जाएगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।