विधानसभा आम चुनाव को लेकर अधिकारियों को ईवीएम व वीवीपेट की दी गई जानकारी
September 12th, 2019 | Post by :- | 58 Views

पलवल , ( प्रवीण आहूजा )

आगामी हरियाणा विधानसभा आम चुनाव 2019 के दृष्टिगत उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी जसपाल के दिशा निर्देशानुसार लघु सचिवालय के सभागार में जिला के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को ईवीएम की ट्रेनिंग प्रतिदिन दो चरणों में प्रातः 10:00 से 12:00 बजे तक तथा साईं कालीन में 2:00 से 4:00 तक दी जा रही है। प्रशिक्षण के नोडल जिला राजस्व अधिकारी नरेश जोवल ने बताया कि प्रथम चरण में 26 से 31अगस्त तक जिले के सभी सेक्टर सुपरवाइजर एवं संभावित पीठासीन अधिकारियों को ईवीएम का प्रशिक्षण दिया गया। वहीं दूसरे चरण में भी 2 से 13 सितंबर तक जिले के सभी संभावित कॉलिंग अधिकारियों को ईवीएम का प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है।

ईवीएम के मास्टर ट्रेनर सुरेश कुमार व अन्य मास्टर ट्रेनर द्वारा सभी को ईवीएम- वीवीपैट मशीनों की वर्किंग मशीनों पर लगने वाली विभिन्न प्रकार की सील ईवीएम को स्टार्ट करने में बंद करने माकपोल करवाने मतदान के दौरान कुछ समस्या आने पर उसका समाधान करने को विस्तार पूर्वक सभी को समझाया जा रहा है इसके अतिरिक्त सभी प्रकार के फार्म के बारे में न केवल बताया जा रहा है बल्कि सभी से फार्म 17 सी व पीठासीन अधिकारी की डायरी भरवाने का प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है ताकि चुनाव में किसी को भी कोई परेशानी का सामना ना करना पड़े ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।