सेक्टरों में बदली जाएंगी करीब 80 लाख रुपये की लगात से 1800 से ज्यादा स्ट्रीट लाइटें : शीला राठी
September 3rd, 2020 | Post by :- | 168 Views
बहादुरगढ़ लोकहित एक्सप्रेस ब्यूरो चीफ (गौरव शर्मा)

– सोडियम व सीएफएल लाइटों के स्थान पर लगाई जाएंगी एलइडी स्ट्रीट लाइट

– नगर परिषद की चेयरपर्सन शीला राठी ने ली अधिकारियों की बैठक, जनहित के कामों में तीव्रता लाने के दिए निर्देश

नगर परिषद की चेयरपर्सन शीला राठी ने बताया कि शहर के सेक्टर दो, छह, सात व नाै में सभी पुरानी स्ट्रीट लाइटें बदली जाएंगी। इनमें स्थान पर करीब 80 लाख रुपये की लागत से 1800 से ज्यादा एलईडी स्ट्रीट लाइटें लगाई जाएंगी। टेंडर प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। ठेकेदार को वर्क आर्डर भी दे दिया गया। बहुत जल्द ही लाइटें बदलने का काम किया जाएगा। ये लाइटें बदलने के बाद शहर के नगर परिषद के अधीन सभी सेक्टर शाम होते ही जगमगा उठेंगे। शीला राठी ने नगर परिषद के अधिकारियों को जनिहत में होने वाले कार्याें में तीव्रता लाने के लिए संबंधित अधिकारियों को कड़े निर्देश जारी किए हैं। वे वीरवार को नप अधिकारियों की बैठक ले रही थी। बैठक में उन्होंने सभी विकास कार्याें व सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान जिन भी कार्याें की गति धीमी चल रही थी, उन्हें तेज करने की हिदायत अधिकारियों को दी है। बैठक में नप के कार्यकारी अभियंता नवीन धनखड़, एमई अमन राठी, जेई अनिल, जेई दलबीर देशवाल, एलओ नीरज शर्मा, एसओ परमजीत समेत सभी अधिकारी मौजूद थे।

पार्काें में मरम्मत कार्य के लिए जारी किए टोल फ्री नंबर:

शहर के 40 से ज्यादा पार्काें की मरम्मत नगर परिषद की ओर से टेंडर छोड़ा गया है। इन पार्काें की मरम्मत का कार्य करने के लिए दो जोन बनाए गए हैं। पार्काें में हरियाली बरकरार रखने व मरम्मत करने के काम के लिए टोल फ्री नंबर भी जारी किए गए हैं। पार्काें से संबंधित जो भी समस्या अगर किसी व्यक्ति को है तो वह इन नंबरों पर कॉल करके उसका समाधान करवा सकता है। जोन नंबर एक के लिए सुपरवाइजर का मोबाइल नंबर 7206333438 व जोन नंबर दो के लिए सुपरवाइजर का मोबाइल नंबर 7206264190 हैं। अगर सुपरवाइजर की ओर से समय पर शिकायत का निवारण नहीं किया जाता है तो नप के जेई अनिल कुमार के फोन नंबर 9306310036 पर इसकी शिकायत की जा सकती है।

मच्छरों पर अंकुश लगाने के लिए फोगिंग शुरू:

नप चेयरपर्सन शीला राठी ने बैठक के हवाले से बताया कि शहर में 31 वार्ड हैं। बरसात का मौसम चल रहा है। ऐसे में मच्छर पनपने की संभावना है। इन दिनों मलेरिया व डेंगू भी फैलता है। ये दोनों रोग मच्छरों के काटने से होते हैं। ऐसे में नप की आेर से पूरे शहर में फोगिंग शुरू कर दी गई है। फोगिंग के लिए टीमों का गठन कर दिया गया है। ये टीमें वार्ड वाइज जाकर शहर के कोने-काेने में फोगिंग करेंगी।

विकास कार्याें में पारदर्शिता लाने के लिए थर्ड पार्टी का प्रावधान:

शहर में करोड़ों के विकास कार्य चल रहे हैं। इन कार्याें में किसी तरह का गोलमाल न हो इसके लिए पूरी तरह पारदर्शिता रखी जा रही है। नप की ओर से थर्ड पार्टी के निरीक्षण का प्रावधान किया गया है। थर्ड पार्टी के निरीक्षण की रिपोर्ट संतोषजनक पाए जाने पर ही संबंधित ठेकेदार को उसके काम की पेमेंट की जाती है।

कोरोना की कारण जूम एप पर होगी नप हाउस की मीटिंग, एजेंडा किया जा रहा तैयार:

नप चेयरपर्सन शीला राठी ने बताया कि नगर परिषद हाउस की साधारण बैठक भी जल्द ही बुलाई जाएगी। कोरोना संक्रमण की वजह से पहली बार यह बैठक जूम एप पर होगी। सभी पार्षदों को इस एप का आइडी व पासवर्ड दिया जाएगा। बैठक का एजेंडा तैयार करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए हैं। साथ ही आम जनता से भी अपील की जाती है कि वे भी अपने आसपास की कोई समस्या या सुझाव दे सकते हैं, जिसे बैठक में रखा जा सके।

—————

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।