ब्राह्मण महासभा ने सादगी से मनाया हीरक महोत्सव
September 2nd, 2020 | Post by :- | 55 Views

वृंदावन,मथुरा(राजकुमार गुप्ता) अभा ब्राह्मण महासभा, ब्रह्म कीर्ति रक्षक दल एवम् उप्र युवा ब्राह्मण महासभा के संयुक्त तत्वावधान में महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवम् संरक्षक पंडित बिहारीलाल वशिष्ठ के 75 वे जन्मदिवस पर हीरक महोत्सव सादगी एवम् सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करते हुए मनाया गया।
सर्वप्रथम परिक्रमा मार्ग स्थित आनंद वाटिका में ठा श्री बांके बिहारी एवम् भगवान परशुराम के चित्रपट का पूजन वैदिक मंत्रोच्चार के साथ किया गया। नगर अध्यक्ष रामविलास चतुर्वेदी ने बताया कि श्री वशिष्ठ का जीवन समाज सेवा में समर्पित रहा हैं। आज भी वे इस उम्र में पीड़ित मानवता की सेवा एवम् सर्व समाज को जोड़ने का कार्य करते है। ब्रह्म कीर्ति रक्षक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंडित जुगेंद्र भारद्वाज एवम् अभा ब्राह्मण सभा के उपाध्यक्ष अतुल कृष्ण गोस्वामी ने बिहारीलाल वशिष्ठ जी को माला और पटका पहनाकर एवम् ठाकुर जी की छवि भेंट कर स्वागत किया गया। वक्ताओं ने उनके द्वारा समाज हित में किए गए कार्यों की भूरि भूरि प्रशंसा की। श्री वशिष्ठ ने जनपद के साथ साथ अन्य प्रदेशों में भी ब्राह्मणों को हमेशा दिशनिर्देशों के साथ लोक हित में कार्य करने को प्रेरित किया है। धन्यवाद ज्ञापित करते हुए बिहारीलाल वशिष्ठ ने कहा कि पीड़ित मानवता की सेवा और समाज को एकजुटता प्रदना करना उनके जीवन का परम कर्तव्य है । इस अवसर पर सर्व ब्राह्मण सभा के उपाध्यक्ष पं जगदीश सुपनिया, कृष्ण चंद शास्त्री, ब्रह्म कीर्ति दल के महासचिव पं रूपकिशोर उपमन्यु, सचिव डॉ घनश्याम मिश्र, युवा ब्राह्मण सभा के संस्थापक पं राजेश पाठक, आशीष चतुर्वेदी, हितेंद्र गोस्वामी, रमेश दत्त शर्मा सहित अनेक विप्र बंधु उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।