26वीं अंतरराष्ट्रीय वर्चुअल दौड़ मैक्सिको सिटी में हुई आयोजित : दीपक छिल्लर
September 2nd, 2020 | Post by :- | 216 Views
बहादुरगढ़ लोकहित एक्सप्रेस ब्यूरो चीफ (गौरव शर्मा)
अंतरराष्ट्रीय वर्चुअल दौड़ में बहादुरगढ़ के 4 रनर्स टॉप 10 में रहें : दीपक छिल्लर
26 अंतरराष्ट्रीय वर्चुअल दौड़ मैक्सिको सिटी में आयोजित की गई। इसमे एप के द्वारा दौड़ रिकॉर्ड कर के शेयर करनी थी। दौड़ में बहादुरगढ़ रनर्स ग्रुप के सभी 100 सदस्यों ने भाग लिया  इस दौड़ में सभी देशों ने भाग लिया। जिसमें बहादुरगढ़ के 4 रनर ने टॉप 10 में स्थान प्राप्त किया। बहादुरगढ़ के प्रवीण सांगवान को छठा स्थान, दीपक छिल्लर को 9वां स्थान 21 किलोमीटर ओपन केटेगरी में मिला। वहीं वीरेंद्र राणा ने 21 किलोमीटर में 50 ज्यादा उम्र कैटिगरी में 7वां स्थान और सुमन ढाका ने 4.2 किलोमीटर में 10 वां स्थान प्राप्त किया। वहीं कैप्टन सतेंद्र सांगवान जो कारगिल युद्ध मे एक पैर गवां चुके है वह आर्टिफिशियल पैर से मैराथन में दौड़ते हैं। वे दिल्ली के द्वारका से बहादुरगढ़ साईकिल पर आए और बहादुरगढ़ के लोगो को दौड़ के लिए प्रोत्साहित किया।
 बहादुरगढ़ रनर्स ग्रुप की शुरुआत 2 महीने पहले सेक्टर 9 बाईपास पार्क से हुई थी। इस ग्रुप के फाउंडर दीपक छिल्लर और प्रवीण है। दीपक छिल्लर ने बताया कि उनके ग्रुप में 100 से ज्यादा सदस्य हैं जो रोजाना सुबह 5:30 बजे से शाम 7 बजे तक दौड़ का अभ्यास करते हैं। उन्होंने कहा कि रोजाना सुबह 7 से 8 बजे तक योग क्लास भी दी जाती हैं। दीपक छिल्लर ने बताया कि आज प्रत्येक वर्ग बच्चे, पुरूष, महिलाएं और बुजुर्ग बहादुरगढ़ रनर्स ग्रुप के साथ जुड़कर निःशुल्क अभ्यास कर रहा हैं। इससे वह अपने शरीर को स्वस्थ रखते हुए एक बेहतर समाज का निर्माण कर रहे है। सुबह 5:30 बजे से शाम 7 बजे  दौड़ का अभ्यास करते हैं। उन्होंने कहा कि रोजाना सुबह 7 से 8 बजे तक योग क्लास भी दी जाती हैं। दीपक छिल्लर ने बताया कि आज प्रत्येक वर्ग बच्चे, पुरूष, महिलाएं और बुजुर्ग बहादुरगढ़ रनर्स ग्रुप के साथ जुड़कर निःशुल्क अभ्यास कर रहा हैं। इससे वह अपने शरीर को स्वस्थ रखते हुए एक बेहतर समाज का निर्माण कर रहे है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।