सबको समय पर भेजें सही बिल, लाइन लॉस 15% से नीचे लाएं: पं. श्रीकान्त शर्मा
September 1st, 2020 | Post by :- | 35 Views

मथुरा,(राजकुमार गुप्ता) उत्तर प्रदेश के ऊर्जा एवं अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत मंत्री पं. श्रीकान्त शर्मा ने मंगलवार को मथुरा व फिरोजाबाद के सर्वाधिक लाइन लॉस वाले उपकेंद्रों का वर्चुअल निरीक्षण किया और लाइन हानियां कम करने के अभियान की समीक्षा की। उपभोक्ताओं को समय से बिल न उपलब्ध कराने, उपकेंद्र के वर्चुअल निरीक्षण में कमियां मिलने पर उन्होंने यूपीपीसीएल अध्यक्ष को जवाबदेही तय करने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने निर्देशित किया कि प्रदेश के सभी जनपदों में चिह्नित किये गए उपकेंद्र व उनके अधीन फीडरों का लाइन लॉस 60 दिन में 15% से नीचे लेकर आएं। तभी कॉर्पोरेशन को आत्मनिर्भर बनाया जा सकेगा। हम बेहतर और निर्बाध आपूर्ति दे पाएंगे। इसके लिये सही बिल-समय पर बिल देने के साथ ही चोरी पर पूर्ण अंकुश जरूरी है।

उन्होंने मथुरा के मसानी, बरौली व नीम गांव उपकेंद्र तथा फिरोजाबाद के लेबर कॉलोनी, रसूलपुर व मक्खनपुर उपकेंद्र की समीक्षा की। तीनों ही उपकेंद्रों का ऊर्जा मंत्री ने वर्चुअल निरीक्षण भी किया। उन्होंने सभी फीडरों और उनसे पोषित क्षेत्रों के आपूर्ति रोस्टर रजिस्टर, उपभोक्ता सेवा केंद्र का निरीक्षण भी किया। बरौली उपकेंद्र पर एक गांव के प्रधान से भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से आपूर्ति की जानकारी ली।

सभी उपभोक्ताओं को सही मीटर रीडिंग आधारित बिल न उपलब्ध कराए जाने की शिकायत को उन्होंने गंभीरता से लेते हुए अधिकरियों से अपनी नाराजगी भी जाहिर की।

ऊर्जा मंत्री ने स्पष्ट किया कि उपभोक्ताओं को समय से बिल मिले इस बात पर किसी भी प्रकार की लापरवाही स्वीकार्य नहीं है। सबको समय से सही बिल मिलेगा तो ही लाइन हानियाँ कम करने में मदद मिलेगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।