एसडीएम ने किया गिरदावरी का निरीक्षण पटवारियों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश
September 2nd, 2020 | Post by :- | 190 Views

नारनौल( वीरेंद्र सिंह जाजम) 1 सितंबर। एसडीएम शंभू राठी ने आज जिले के गांव रघुनाथपुरा कोजिंदा तथा लहरोदा के खेतों में जाकर ई-गिरदावरी का निरीक्षण किया। इस मौके पर उन्होंने पटवारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

एसडीएम ने कहा कि राजस्व विभाग में गिरदावरी एक बहुत बड़ी प्रक्रिया होती है। इस प्रक्रिया को सरल और पारदर्शी बनाने के लिए इस बार पूरे प्रदेश में ई-गिरदावरी की जा रही है। उन्होंने पटवारियों द्वारा मैनुअल तरीके से की गई गिरदावरी तथा ई-गिरदावरी का मिलान किया।

उन्होंने पटवारियों को निर्देश दिए कि टैब के माध्यम से एंट्री की जा रही है। इस दौरान यह सुनिश्चित किया जाए कि किसी भी किसान की गिरदावरी गलत ना हो।

श्री राठी ने कहा कि मेरी फसल मेरा ब्यौरा के माध्यम से किसानों द्वारा अपनी फसल के बारे में जो ब्यौरा दिया जा रहा है उसका भी इसके साथ मिलान होगा ताकि फसल की बिक्री के दौरान किसानों को कोई परेशानी ना हो। उन्होंने निर्देश दिए कि इस कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। इस दौरान की गई लापरवाही के कारण बाद में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

इस मौके पर उनके साथ एचसीएस अंडर ट्रेनिंग अमन तथा नरेंद्र के अलावा नारनौल के नायब तहसीलदार कानूनगो पटवारी तथा नंबरदार मौजूद थे

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।