पिछले दिनों हुए हादसा में मृत बालक परिवार को विधायक महोदया श्रीमती रमिला खड़िया, उपखण्ड अधिकारी विजयेश पंड्या ने उनके निवास पर जा कर मुख्यमंत्री सहायता फण्ड से 1 लाख की आर्थिक सहायता का चेक प्रदान किया।
September 1st, 2020 | Post by :- | 68 Views

कुशलगढ़ अरुण जोशी

पिछले दिनों समाज कल्याण विभाग की जर्जर छत गिरने से हुए हादसे के कारण मृत राजू पुत्र रमेश के परिजनों को स्थानीय विधायक महोदया श्रीमती रमिला खड़िया, उपखण्ड अधिकारी विजयेश पंड्या ने उनके निवास पर जा कर मुख्यमंत्री सहायता फण्ड से 1 लाख की आर्थिक सहायता का चेक प्रदान किया। इस दौरान विधायक खड़िया ने अपनी सांत्वना प्रकट करते हुए कहा कि हादसा दिल को झकझोरने वाला था जिसमे 2 नन्हे दीपक असमय काल के ग्रास बन गए। पर प्रशासन के द्वारा शीघ्र कार्यवाही कर परिवार को आर्थिक सम्बल प्रदान किया। इसके लिए जिला कलेक्टर का आभार व्यक्त किया। उपखण्ड अधिकारी विजयेश पंड्या ने मृतक के परिवार की जानकारी लेकर उनको मिलने वाली सुविधाओ की जानकारी ली। उपखण्ड अधिकारी पंड्या ने परिवारजनों से बातचीत कर अन्य बच्चों को शिक्षा की मुख्यधारा में जोड़ने की समझाइश कर प्राप्त सहायता राशि का बच्चो की अच्छी शिक्षा ओर अच्छे लालन पालन पर व्यय करने के लिए प्रेरित किया। तत्पश्चात विधायक और उपखण्ड अधिकारी ने दुर्घटना में घायल हुए दो अन्य बच्चों के घर जाकर 20-20 हज़ार की सहायता राशि का चेक परिवार वालो को सुपुर्द किया। विधायक ने यहां परिवारजनों से बच्चो के स्वास्थ्य और उपचार की जानकारी ली। सीएमएचओ वी के जैन से दूरभाष पर चर्चा कर बच्चो के उपचार एव देखभाल के निर्देश दिए। इस मौके पर नायब तहसीलदार नितिन मेरावत, आफिस कानूनगो हरीश सोनी, पटवारी अजय मईडा और भगतपुरा, पोटलिया के सरपंच एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

फोटो 1 मृतक राजू के परिवार को चेक सुपुर्द करते विधायक और उपखण्ड अधिकारी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।