सुरजेवाला ने गुहला चीका में दोबारा फिर पेश की जनसेवा की एक नई मिसाल
August 31st, 2020 | Post by :- | 110 Views

कैथल, लोकहित एक्सप्रैस, (ब्यूरो चीफ विशाल चौधरी ) ।कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी रणदीप सिह सुरजेवाला ने हरियाणा में कोरोना वायरस को नष्ट करने में जनसेवा व समर्पण की एक बार फिर गुहला-चीका व सीवन में एक अनूठी मिसाल कांग्रेसजनों के साथ मिलकर पेश की है। पूर्व मंत्री रणदीप सिह सुरजेवाला ने चीका में अग्रवाल धर्मशाला में प्रेसवार्ता को सम्बोधित किया और उसके बाद गुहला-चीका व सीवन के सरकारी अस्पताल व अन्य सभी प्राईवेट अस्पताल के सभी डॉक्टर को पीपीई किट, हैंड सैनिटाइजर की बोतलें व सोडियम हाईपोक्लोराईट का सफाई सॉल्यूशन पहुंचाया।

सुरजेवाला ने कहा कि नर ही नारायण है के भारतीय संस्कृति के सिद्धांत को अपना हरियाणा के इन तीन जिलों – कैथल, कुरुक्षेत्र व जींद में कोरोना से लड़ाई की अनूठी पहल भी की तथा जनसेवा का एक विशिष्ट उदाहरण भी पेश किया।

सुरजेवाला ने कहा कि सत्तासीन मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर तो 63 दिन मुख्यमंत्री निवास से ही नहीं निकले। न तो मुख्यमंत्री खट्टर ने करनाल जिले में और न ही उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने जींद जिले में जनसेवा का यह बीड़ा उठाया व न ही प्रदेश के लोगों की आगे बढ़ मदद की और न अब भी हरियाणा की गठबंधन सरकार जनसेवा में कोई रुचि पेश कर रही। लेकिन विपक्ष में रहते हुए भी कांग्रेस के साथियों ने यह उदाहरण पेश किया है।

उन्होने कहा कि जनसेवा की इस पहल में कांग्रेस के साथियों ने कोविड19 महामारी से निजात पाने के लिए एक बार फिर से कैथल जिले के सभी सरकारी अस्पतालों के डॉक्टरों, प्राईवेट अस्पतालों व प्राईवेट क्लिनिक चलाने वाले हर डॉक्टर तक पीपीई किट, हैंड सैनिटाईज़र की बोतलें व सोडियम हाईपोक्लोराईट का सफाई सॉल्यूशन पहुंचाने का निर्णय लिया है। कोविड19 महामारी की इस जंग में हम सभी कांग्रेस के साथी इस जनसेवा के अभियान में निरंतर कर्तव्यबद्ध हैं।

सुरजेवाला ने कहा कि इसके साथ ही पहले भी हम कैथल जिले, कुरुक्षेत्र जिले, जींद जिले व बरवाला और उकलाना के सभी सरकारी अस्पतालों के डॉक्टरों, प्राईवेट अस्पतालों व प्राईवेट क्लिनिक चलाने वाले हर डॉक्टर तक पर्सनल प्रोटेक्शन ईक्विपमेंट (पीपीई किट), एन-95 मास्क, सोडियम हाईपोक्लोराईट का सफाई सॉल्यूशन व पुलिसथानों में पुलिसकर्मियों तक व पत्रकार साथियों तक भी एन-95 मास्क पहुंचाने का सराहनीय कार्य कांग्रेस के साथियों द्वारा किया जा चुका है।

उन्होने कहा कि कैथल जिले में गुहला-चीका, सीवन, कैथल शहर, कलायत, राजौंद, पुंडरी, फतेहपुर व ढांड में मार्किट की हर दुकान पर कांग्रेस के साथियों के साथ मिलकर अब 1 लाख मास्क वितरण का अभियान जारी है। इससे पहले भी कैथल जिले में मार्किट की हर दुकान पर कांग्रेस के साथियों के साथ मिलकर अब 200 मिली. के 30,000 हैंड सैनिटाइजर की बोतलें पहुंचाने का सराहनीय कार्य किया जा चुका है। कांग्रेस के साथियों ने कैथल जिले के हर दुकानदार भाई-बहन तक पहुंचकर कोरोना महामारी से लड़ने व हर प्रकार से सुरक्षित रह अपना व्यवसाय चलाने के संदेश को लेकर हैंड सैनिटाईजर की बोतलें हर दुकान तक पहुंचाने का काम किया है।

सुरजेवाला ने कहा कि कोविड-19 से मुकाबला करने के लिए पूरे कैथल जिले, नरवाना शहर को दो बार व पिहोवा, जींद शहर, जुलाना, बरवाला, उकलाना को ‘चार्ली टोर्नेडो एयरो ब्लास्ट स्प्रे मशीन’ द्वारा ‘सोडियम हाईपोक्लोराईट’ दवाई से भी सैनिटाइज कर चुके हैं और आगे भी इस अभियान को जारी रखा जायेगा।

सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस व साथियों ने कैथल शहर व जिले में हर संभव विकास की सुविधा तथा आपदा से लड़ाई में हमेशा आगे बढ़कर सहयोग भी दिया है और सेवा की मिसाल भी कायम की है। पिछली कांग्रेस की सरकार में जब बाढ़ आई, तो मैंने स्वयं आगे बढ़ कांग्रेस के साथियों सहित कई दिनों तक ठीकरी पहरा दिया और शहर को हर प्रकार के नुकसान से बचाया। बाढ़ रोकने का पूरा इंतजाम करने के लिए हांसी-बुटाना नहर के नीचे से क्योड़क गांव में करोड़ों रु. की लागत से विशेष साईफन बनाया गया। पूरे शहर को चारों तरफ से स्टोन पिचिंग कर कैथल बांध के ऊपर एक नए बाईपास का निर्माण किया गया। गुहला चीका हलके को बाढ़ की मार से बचाने के लिए करोड़ों रु. की लागत से किलोमीटरों लंबी एक कॉन्क्रीट की दीवार खड़ी कर दी गई।

उन्होने कहा कि खेद की बात यह है कि सत्ता में रहते हुए भी भाजपा-जजपा सरकार सेवा के इस भाव से पूरी तरह से उदासीन है। भाजपा के मंत्री, सांसद, विधायक व पदाधिकारी अपने-अपने घरों में दुबके बैठे हैं व जनता की सेवा के लिए घर से बाहर ही नहीं निकले। हां, मुख्यमंत्री, श्री मनोहर लाल खट्टर ने लगभग 200 करोड़ रु. हरियाणा के कर्मचारियों व जनता से जबरन वसूली कर मुख्यमंत्री कोरोना फंड के नाम से एकत्रित कर लिया। उस फंड के खर्चे तक का हिसाब देने से इंकार कर रहे हैं। उम्मीद है कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं के इस सेवा भाव का खट्टर सरकार अनुसरण करेगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।