कोरोना वायरस जागरुकता के लिए ग्राम पंचायत स्तर तक वितरित होंगे पैंपलेट जिला कलेक्टर मेहता ने किया विमोचन
August 31st, 2020 | Post by :- | 147 Views

बीकानेर (रामलाल लावा)  कोरोनावायरस संक्रमण जागरूकता अभियान के तहत आमजन को जागरूक करने के लिए सूचना और जनसंपर्क विभाग द्वारा ग्राम पंचायत, पंचायत समिति, उपखंड व जिला मुख्यालय के विभिन्न सार्वजनिक स्थानों पर पोस्टर चिपकाए जाएंगे और पैम्पलेट का वितरण किया जाएगा।
जिला कलक्टर नमित मेहता ने सोमवार को जिला कलेक्ट्रेट सभागार में इस संबंध में पोस्टर और पंैपलेट का विमोचन किया। इस अवसर पर मेहता ने कहा कि सभी सार्वजनिक कार्यालयों, अस्पताल परिसर, बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन सहित बाजारों और अन्य भीड़भाड़ वालेे स्थानों यह पोस्टर चिपकाए जाएंगे और लोगों में कोरोना से बचाव के लिए जागरूकता का संदेश लिखे पैम्पलेट का वितरण किया जाएगा।
मेहता ने कहा कि जागरूकता एक सतत चलने वाली प्रक्रिया है कोरोना से बचाव ही उपाय है इसके मद्देनजर एक एक व्यक्ति का अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक होने से ही इस पर नियंत्रण स्थापित किया जा सकता है।
सूचना और जनसंपर्क विभाग के उपनिदेशक विकास हर्ष ने बताया कि जिला मुख्यालय, पंचायत समिति, ग्राम पंचायत स्तर पर वितरित किए जाने वाले पैंपलेट में कोरोना से बचाव के संदेश- ‘एक भी गलती पडे़गी भारी, कोराना है घातक बीमारी’, ‘इससे पहले कि जान पर बन आए, कोरोना से बचाव के उपाय अपनाएं’ ‘भीड़ में जाने की ऐसी भी क्या मजबूरी, कोराना से जीवन को बचाना है जरूरी’ ‘स्वयं व अपनों के लिए मुश्किल न बढ़ाएं, कोरोना से बचाव के उपाय अपनाएं’ के साथ साथ बचाव की आदतें विकसित करने के लिए स्लोगन के जरिए जागरूक करने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने बताया कि पैम्पलेट में रोचक स्लोगन के माध्यम से कोरोना से बचाव का संदेश दिया गया है। इनमें लोगों को भीड़-भाड़ वाले विभिन्न स्थानों पर जाने से बचने और एहतियात के तौर पर बचाव के सभी आवश्यक तरीके अपनाने की सलाह दी गई है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।