जौनपुर । जिला प्रशासन के विरोध में शिया समुदाय ने की नारेबाजी, भारी फोर्स मौके पर तैनात, स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है ।
August 31st, 2020 | Post by :- | 417 Views

जौनपुर(फिरोज खान पठान)। नगर क्षेत्र के बेगमगंज स्थित सदर इमामबाड़ा के गंजे शरीफा में सोमवार की सुबह 11 बजे ताज़िया दफन करने के दौरान शिया समुदाय के युवकों के साथ पुलिस से झड़प हो गई। इस दौरान आरोप है कि पुलिस ने मौके पर पहुंचकर ताज़िया को फाड़ दिया। इसके विरोध में क्षेत्र के हर मुहल्ले से शिया समुदाय की महिलाएं और पुरुष सिर पर ताज़िया रखकर बाहर निकलने लगे। इसके बाद नगर में जुलूस निकालकर सदर इमामबाड़ा पहुंचकर ताज़िया दफन किया। इस दौरान प्रशासन के खिलाफ नारेबाज़ी करते हुए धरना-प्रदर्शन किया। इस दौरान मौके पर एसपी सिटी सिटी, मजिस्ट्रेट सहित भारी संख्या में फोर्स तैनात रही और लोगों को समझाने बुझाने का भी प्रयास किया गया।

पुलिस सूत्रों के अनुसार ताजिया के साथ युवक पुलिस से विवाद कर रहे थे। इस बीच विवाद बढ़ने पर लोगों को सूचना मिली और वह भी युवकों के समर्थन में आ गए। सूचना मिलने के बाद वरिष्‍ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और लोगाें को समझाने बुझाने का प्रयास किया लेकिन लोग भारी संख्‍या में प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी करने लगे और ताजिया दफन करने का भी इस दौरान प्रयास किया। सुरक्षा कारणाें से इस दौरान काफी संख्‍या में पुलिस फोर्स भी मौके पर तैनात रही। वहीं वरिष्‍ठ अधिकारी मौके पर चक्रमण कर सुरक्षा व्‍यवस्‍था का जायजा ले रहे थे। दोपहर तक लोगों का प्रदर्शन और सुरक्षा बलों की तैनाती बेगमगंज क्षेत्र में बनी रही।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।