पिहोवा, फौजी प्लांट, झांसा, बाखली खुर्द, भेरियां, भट्टï माजरा, हरिगढ़ भोरख, डेरा फतेह सिंह, कलसाना में कंटेनमेंट जोन बनाने के दिए आदेश–जिलाधीश एवं उपायुक्त शरणदीप कौर बराड़
August 30th, 2020 | Post by :- | 54 Views

पिहोवा,  (राजेश कुमार )   ।      कुरुक्षेत्र जिलाधीश एवं उपायुक्त शरणदीप कौर बराड़ ने कहा कि कोरोना वायरस के फैलाव एवं रोकथाम के लिए कुरुक्षेत्र जिला में पिहोवा, फौजी प्लांट, झांसा, बाखली खुर्द, भेरियां, भट्टï माजरा, हरिगढ़ भोरख, डेरा फतेह ङ्क्षसह, कलसाना में कोरोना पॉजिटिव केस मिलने पर कंटैनमेंट जोन बनाने के आदेश दिए है। इन क्षेत्रों में कंटेनमेंट और बफर जोन बनाकर नोडल अधिकारी नियुक्त कर हेल्प लाईन नम्बर भी जारी किए गए है।

जिलाधीश एवं उपायुक्त शरणदीप कौर बराड़ ने जारी आदेशों में कहा है किपिहोवा, फौजी प्लांट, झांसा, बाखली खुर्द, भेरियां, भट्टï माजरा, हरिगढ़ भोरख, डेरा फतेह सिंह, कलसाना में कोरोना सैम्पलों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है, प्रशासन ने रिपोर्ट पॉजिटिव आने के तुरंत बाद ही पिहोवा में नजदीक दक्षिण काली पीठ मंदिर, फौजी प्लांट पिहोवा में न्यू ब्राहमण मिष्ठïान से शनि देव मंदिर, बाखली खुर्द में जोगिन्द्र व गुरमीत के घर, भेरियां में सुखमीत सिंह व नच्छत्रों के घर, भट्टïमाजरा में बलविन्द्र सिंह के घर, हरिगढ़ भोरख में शीतल प्रसाद के घर, डेरा फतेह सिंह में सुरेन्द्र कौर व त्रिलोक के घर, गांव कलसाना में कांती देवी के घर से कस्तूरी लाल के घर तक के क्षेत्र को कंटेनमेंट व बफर जोन में शामिल करते हुए सेनिटाइज करने के आदेश दिए है। इन क्षेत्रों में प्रर्याप्त मात्रा में टीमों का गठन करके डोर टू डोर जाकर प्रत्येक व्यक्ति की स्क्रीनिंग और थर्मल चैकिंग की जाएगी और सभी टीमे सिविल सर्जन के आदेशानुसार कार्य करेंगी।

उन्होंने कहा कि इन कंटेनमेंट जोन और बफर जोन को सम्बन्धित विभाग द्वारा गाईड लाईंस के अनुसार पूरी तरह सेनिटाइज करवाया जाएगा। पुलिस, हरियाणा रोडवेज कुरुक्षेत्र, जिला विपणन एवं प्रवर्तन अधिकारी, बिजली विभाग, कार्यकारी अभियंता पब्लिक हेल्थ व लोक निर्माण विभाग अपने-अपने विभाग से सम्बन्धित प्रबंध करवाना सुनिश्ति करेंगे। सम्बन्धित क्षेत्र के नोडल अधिकारी कन्ट्रोल रूम में स्वास्थ्य विभाग का सहयोग करेंगे और इस कन्ट्रोल रूम की नियमित रूप से रिपोर्ट तैयार करके जिला मुख्यालय को भेजेंगे। अगर किसी अधिकारी और कर्मचारी ने किसी भी प्रकार की लापरवाही बरती तो उसके खिलाफ आपदा प्रबंधन एक्ट के तहत कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
प्रशासन ने जारी किए हैल्प लाईन नम्बर

जिलाधीश एवं उपायुक्त शरणदीप कौर बराड़ ने कहा कि पिहोवा के लिए मार्किट कमेटी पिहोवा के एमएस गुरमीत सिंह 01744-221703, फौजी प्लांट पिहोवा के लिए पीएचई जेई राजविन्द्र 01744-221703, झांसा के लिए ग्राम सचिव इशरपाल 81683-32979, बाखली खुर्द के लिए ग्राम सचिव विजेन्द्र 98132-73925, भेरियां के लिए ग्राम सचिव सुरेश कुमार 98129-76447, भट्टïमाजरा के लिए ग्राम सचिव रघुबीर 98964-22378, हरिगढ़ भौरख के लिए ग्राम सचिव शैलेन्द्र बिश्नोई 99965-07755, डेरा फतेह सिंह के लिए ग्राम सचिव मुकेश 89010-81940, कलसाना के लिए एसडीओ पंचायती राज शाहबाद जिले सिंह के हैल्प लाईन नम्बर जारी किए गए है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।