धुरिया गोंड समाज के उज्जैनी पूजा में विधायक ने पहुंच कर दिया हर सम्भव सहयोग का आश्वासन
August 30th, 2020 | Post by :- | 156 Views

महराजगंज, (एके जायसवाल) बृजमनगंज ब्लॉक के कवलपुर अंतर्गत गुलालजोत टोले पर काली जी के स्थान परिसर में रविवार की दोपहर को धुरिया गोंड समाज तहसील इकाई फरेन्दा के महिला पुरुष ने परम्परागत उज्जैनी पूजा किया।

उज्जैनी पूजा में बैठक के दौरान फरेन्दा विद्यायक बजरंग बहादुर सिंह पहुंचे जिसमे धुरिया गोंड को अनुसूचित जनजाति का प्रमाण पत्र निर्गत करने को लेकर पदाधिकारियो ने अपनी बात रखी।

आखिल भारतवर्षीय गोंड महा सभा के जिलाध्यक्ष राजमंगल ने विद्यायक के समक्ष बात रखते हुए कहा कि फरेन्दा तहसील में वर्ष 1977 से 2017 तक समय समय धुरिया गोंड समाज के लोगो का अनुसूचित जनजाति का प्रमाण पत्र जारी होता रहा है लेकिन वर्तमान समय में शासनादेश के बावजूद जाति प्रमाण पत्र नही जारी किया जा रहा है।

तहसील फरेन्दा से जनसूचना मागने पर तहसील प्रशासन ने जानकारी कराया कि फरेन्दा तहसील में धुरिया गोंड वैध है।

लेकिन इसके बावजूद भी तहसील प्रशासन कि मनमानी से जाति प्रमाण पत्र नही जारी किया जा रहा है। लोग धुरिया गोंड जाति के है इस बात को साबित करने के लिए अध्यक्ष राजमंगल गोंड ने कहा कि हम और हमारा समाज डीएनए टेस्ट करवाने के लिए तैयार हैं।

फरेन्दा विधायक बजरंग बहादुर सिंह ने कहा कि धुरिया गोंड समाज कई वर्षो से अपने हक के लिए संघर्ष कर रहा है।मैं धुरिया गोंड समाज का प्रतिनिधित्व करते हुए हमेशा आप के साथ हू और जाति प्रमाण पत्र जारी कराने के लिए योगी जी से मुलाकात करके बात रखूँगा।

उज्जैनी पूजा में प्रधान जनार्दन यादव, प्रधान लल्लू सिंह धुरिया गोंड समाज तहसील इकाई फरेन्दा के मुखिया सत्येंद्र गोंड , आदिवासी विकास सेवा संस्थान के तहसील अध्यक्ष बनवारी गोंड,धर्माचार्य हीरालाल, रमेश गोंड, सन्तोष गोंड, जयगांधी गोंड , जंगी गोंड, रुदल गोंड, सोनू गोंड सहित समाज के अन्य लोगो की मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।