लोगों व खिलाडिय़ों को किसी प्रकार की असुविधा न हो, इसके लिये यहां बेहतरीन व्यवस्थाएं की जा रही हैं:-गृह, शहरी स्थानीय निकाय एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज।
August 30th, 2020 | Post by :- | 80 Views
लोगों व खिलाडिय़ों को किसी प्रकार की असुविधा न हो, इसके लिये यहां बेहतरीन व्यवस्थाएं की जा रही हैं:-गृह, शहरी स्थानीय निकाय एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज।

अम्बाला,:(अशोक शर्मा) गृह,शहरी स्थानीय निकाय एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि वार हीरोज मैमोरियल स्टेडियम अम्बाला छावनी में अंतर्राष्ट्रीय मानकों के अनुरूप फीफा से अप्रूवड सिंथेटिक फुटबाल स्टेडियम उत्तर भारत का सबसे बेहतरीन स्टेडियम होगा। हरियाणा में यह ऐसा पहला स्टेडियम बनने जा रहा है, जहां पर राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर के फुटबाल मैच होंगे। लोगों व खिलाडिय़ों को किसी प्रकार की असुविधा न हो, इसके लिये यहां पर बेहतरीन व्यवस्थाएं की जा रही हैं। श्री विज रविवार को फुटबाल स्टेडियम का निरीक्षण करने के उपरांत मीडिया से बातचीत कर रहे थे। गृहमंत्री ने निरीक्षण के दौरान बताया कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खेल स्टेडियम के साथ-साथ यहां पर ऑल वैदर स्वीमिंग पुल, जिम्नास्टिक हाल का जीर्णोद्धार, स्पोर्टस होस्टल का निर्माण कार्य तेजी से किया जा रहा है। निर्माण कार्य की प्रगति को देखने के लिये उन्होंने यहां का दौरा करते हुए तमाम व्यवस्थाओं को जांचा है। निर्माण कार्यों में तेजी आये, गुणवत्ता का ध्यान रखा जाये और अंतर्राष्ट्रीय मानको पर यह पूरा उतरे, इसके लिये अधिकारियों को निर्देश दिये गये हैं। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्यों के तहत जैसे ऑल वैदर स्वीमिंग पुल के साथ-साथ अन्य कार्यों में कुछ बदलाव किये गये हैं, इसके लिये खेल विभाग, लोक निर्माण विभाग, निर्माण एजेंसी की बैठक ली जायेगी और उनसे चर्चा करके उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिये जायेंगे। उन्होंने कहा कि खिलाडिय़ों के रूकने के लिये यहां पर स्पोर्टस होस्टल का निर्माण कार्य भी अंतिम चरण में हैं। जिम्नास्टिक हाल का जीर्णोद्धार किया गया है तथा यहां पर खेल सम्बन्धित उपकरण विदेश से लाकर स्थापित किये गये हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में अम्बाला के खिलाडिय़ों के साथ-साथ अन्य खिलाडिय़ों को भी यहां पर बेहतर सुविधाएं उपलब्ध होंगी और लोग यहां पर होने वाले मैचों का लुत्फ भी उठा सकेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि अधिकारियों ने उन्हें जनवरी के अंत तक सभी निर्माण कार्यों को पूरा करने की बात कही है।
इस मौके पर पत्रकारों द्वारा पूछे गये प्रश्न का उत्तर देते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश को निरंतर आगे ले जाने का काम कर रहे हैं, तकनीकी रूप से देश को समृद्ध बनाने का काम किया जा रहा है। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में आत्मनिर्भर हिन्दुस्तान बनाने का काम किया जा रहा है, वर्ष 1947 के समय में यह सोचना चाहिए था। कांग्रेस ने 50 साल देश पर राज किया लेकिन इस विषय को लेकर कोई कार्य नही किया गया। गृहमंत्री ने बताया कि लगभग 100 करोड़ रुपये की लागत से फुटबाल स्टेडियम, 25 करोड़ की लागत से ऑल वैदर स्वीमिंग पुल, 14 करोड़ की लागत से स्पोर्टस होस्टल का निर्माण किया जा रहा है।
इस मौके पर खेल विभाग के उपनिदेशक अरुण कांत, लोक निर्माण विभाग के अधीक्षक अभियंता संजीत कुमार, एक्सईएन निशांत, मंडल प्रधान राजीव डिम्पल, अजय पराशर, ग्रामीण मंडल प्रधान किरण पाल चौहान, बी.एस. बिन्द्रा, बलकेश वत्स,विक्रम सिंह नागी, जसबीर जस्सी,अजय कुमार, दीपक भसीन, नरेन्द्र राणा,श्याम अरोड़ा,प्रवेश शर्मा, आशीष अग्रवाल,अभिकांत वत्स,भारत कोछड़, मोहित कौशिक सहित भाजपा के अन्य पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।