रक्तदान से न केवल हम स्वंय स्वस्थ रहते हैं बल्कि बीमार, जरूरतमंद लोगों को रक्तदान के द्वारा ही रक्त की पूर्ति होती है:- एसडीएम डॉ0 वैशाली शर्मा।
August 30th, 2020 | Post by :- | 72 Views

नारायणगढ:अम्बाला:(अशोक शर्मा)
एसडीएम डॉ0 वैशाली शर्मा ने कहा कि प्रत्येक स्वस्थ व्यक्ति को रक्तदान अवश्यक करना चाहिए। नियमित अंतराल पर रक्तदान करने से शरीर में आयरन की अधिकता होने से बचा जा सकता है। नियमित रूप से रक्तदान शरीर की कोशिकाओं को प्रोत्साहित करता है, जिससे शरीर की फिटनेस सुधरती है और ब्लड प्रेशर को नियंत्रित रखने में भी मदद मिलती है। एसडीएम रविवार को नेताजी क्लब नारायणगढ़ द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर के उद्घाटन अवसर पर रक्तदाताओं को प्रोत्साहित कर रही थी। यह रक्तदान शिविर नेताजी क्लब द्वारा मेला वामन द्वादशी पर्व के उपलक्ष में आयोजित किया गया था। कोविड 19 को देखते हुए इस बार नेताजी क्लब द्वारा मेले के आयोजन के स्थान पर रक्तदान शिविर आयोजित किया गया।
इस अवसर पर एसडीएम ने कहा कि रक्तदान शिविर आयोजित करके नेताजी क्लब द्वारा समाज सेवा का एक सराहनीय कार्य किया गया है। रक्तदान सबसे बड़ा दान है। रक्तदान से न केवल हम स्वंय स्वस्थ रहते हैं बल्कि बीमार, जरूरतमंद लोगों को रक्तदान के द्वारा ही रक्त की पूर्ति होती है। इससे पूर्व उन्होंने रिबन काटकर और दीप प्रज्जवलित करके रक्तदान शिविर का शुभारम्भ किया। सेक्टर 32 चंडीगढ़ से आई डॉक्टरों की टीम ने डॉ0 दीयाप्रीत के नेतृत्व में रक्त एकत्रित किया। रक्तदान शिविर में 207 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। इस अवसर पर मोहित मैडिकेयर सेंटर द्वारा रक्तदाताओं को निशुल्क मास्क व सैनिटाइजर वितिरत किये गये। नेताजी क्लब द्वारा मोहित मैडिकेयर सेंटर की टीम तथा सेक्टर 32 के डॉक्टरों की टीम को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर संस्था के सभी पदाधिकारी, सदस्यगण एवं शहर के गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे। संस्था के प्रधान राकेश अग्रवाल, महेश गर्ग, श्याम लाल कंसल, सुभाष आहूजा, रमेश सप्पल, पवन कुमार धीमान, विजय अग्रवाल, सुनील सोनी, राजेश गांधी, सुनील अग्रवाल, राहुल, अजय इत्यादि मौजूद थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।