सर्विस रोड पर भरा गंदा पानी राजमार्ग के सौंदर्य को कर रहा है धूमिल, दुपहिया वाहन चालक आए दिन हो रहे हैं दुघर्टना का शिकार
September 12th, 2019 | Post by :- | 88 Views

 

होडल,  (मधुसूदन): राष्ट्रीय राजमार्ग आदर्श कालोनी के निकट सर्विस रोड पर भरा गंदा पानी अब लोगों के लिए नासूर बन चुका है। एक ओर राजमार्ग के सर्विस रोड पर भरे गंदे पाने के कारण यहां कालोनीवासियों का जीना दूभर हो गया है, वहीं विभागीय अधिकारी इस मामले में जरा भी गंभीर नहीं हैं। तीन विभागों के बीच फंसी इस समस्या के कारण लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड रहा है। सडक मार्ग पर भरे गंदे पानी के मामले को लेकर पिछले दिनों कालोनी निवासी सैंकडों महिला पुरुषों ने एकत्रित होकर घंटों तक प्रदर्शन कर प्रशासन की आंखे खोलने का प्रयास किया था, जिसके बाद तत्तकालीन उप मंडल अधिकारी ने शीघ्र पानी निकासी का आश्वासन देकर लोगों को शांत कर दिया था। बाद में अधिकारी के निर्देश पर जन स्वास्थ विभाग के अधिकारियों ने उक्त मार्ग से पानी निकासी के लिए जेसीबी मशीन के माध्यम से गहरी नाली खोदकर पानी निकासी का प्रयास किया गया, लेकिन उसके बाद ना तो पानी की निकासी हो सकी,बल्कि विभाग उक्त गहरी नाली को बंद करने के वजाय आखें मूंदकर सो गया। राजमार्ग के निकट भरे गंदे पानी को लेकर कालोनी वासियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड रहा है। आदर्श कालोनी सहित कई कालोनियों में गंदे पानी की निकासी की कोई व्यवस्था नहीं है। सीवरेज व्यवस्था पूरी तरह ठप पडी हुई है। घरों से निकला गंदा पानी रेलवे रोड चौक से डबचिक मोड तक राजमार्ग के साथ बनाए गए सर्विस रोड पर भरा रहता है। सडक मार्ग पर पिछले कई वर्षों से भरा गंदा पानी ना तो राजमार्ग प्राधिकरण को दिखाई नहीं देता है और ना ही नगर परिषद व जन स्वास्थ विभाग को दिखाई देता है। सर्विस रोड पर भरा गंदा पानी राजमार्ग के सौंंदर्य को धूमिल कर रहा है। विभागीय अधिकारी पूरी तरह से अनजान बने हुए हैं, जबकि उक्त पानी के कारण सडक मार्ग में गहरे गढढे बन चुके हैं, जिसके कारण यहां से निकलने वाले वाहन चालक आए दिन दुघर्टना का शिकार होकर चोटिल हो रहे हैं। रात के समय तो उक्त गढढे जानलेवा साबित हो रहे हैं। गंदे पानी के कारण दर्जनों दुपहिया वाहन चालक दुघर्टना का शिकार हो चुके हैं। कालोनीवासी बृजेश शर्मा, बिजेंद्र, भोजराज, मुकेश, सुरेशचंद,खजान ङ्क्षसह, राजकुमार ,कपिल, देवेंद्र ङ्क्षसह,चिम्मन, अधिवक्ता मोहन श्याम आदि का कहना था कि वर्षों से सडक मार्ग पर भरे गंदे पानी के मामले से कई बार विभागीय अधिकारियों को अवगत कराया जा चुका है लेकिन कार्रवाई के नाम पर सब कुछ शून्य है। पानी निकासी के लिए खोदी गई गहरी नाली भी अब लोगों के लिए जान लेवा साबित हो रही है। कालोनी के लोग अब इस मामले की शिकायत सीएम विंडो पर करेंगे। उधर इस बारे में     आशारानी तायल,नगर परिषद अध्यक्षा का कहना है कि सर्विस रोड पर भरे गंदे गंदे पानी की उन्हें शिकायत मिली है। उन्होंने सडक मार्ग का निरीक्षण किया है। जनता की समस्या जायज है। वह इस मामले को लेकर स्वयं जन स्वास्थ विभाग के कार्यालय गई थीं,लेकिन वहां कोई अधिकारी नहीं मिला। उन्होंने विभागीय एसडीओ व जे.ई से भी फोन पर सम्पर्क करने का प्रयास किया,लेकिन किसी ने भी फोन रिसीव नहीं किया। नगर परिषद शीघ्र ही इस मामले में जन स्वास्थ विभाग को पत्र जारी करेगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।