जिला कलेक्टर ने लिया विकास कार्यों का जायजा लालगढ़ आर ओबी का निर्माण शीघ्र पूरा करने के लिए निर्देश
August 28th, 2020 | Post by :- | 36 Views

बीकानेर (रामलाल लावा)  जिला कलक्टर नमित मेहता ने शुक्रवार को बीकानेर शहर में राजस्थान राज्य सड़क विकास एवं निर्माण निगम लि. के द्वारा करवाएं जा रहे विकास कार्यों का जायजा लिया और विकास कार्यों को समय पर पूरा करवाने के निर्देश दिए।
मेहता ने राजस्थान राज्य सड़क विकास एवं निर्माण निगम लि. प्रोजेक्टर निदेशक सुरेन्द्र सिंह राठौड़ और प्रोजेक्ट आॅफिसर निखिल मिश्रा के साथ गंगानगर रोड स्थित निर्माणाधीन मरूधरा बायोलोजिकल पार्क, डाॅ.करणी सिंह स्टेडियम में इण्डोर हाॅल निर्माण में बैडमिन्टन हाॅल का निर्माण, सिन्थेटिक कोर्ट एवं टेबल टेनिस इण्डोर हाॅल का, लालगढ़ आर.ओ.बी एल.सी के निर्माण कार्य तथा जल विज्ञान एवं जल प्रबंधन संस्थान के निर्माण कार्यो का निरीक्षण किया और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
जल विज्ञान एवं जल प्रबंधन संस्थान के निरीक्षण के दौरान संस्थान के उप निदेशक धर्मेश ने बताया कि संस्थान के सभी कार्य पूरे हो चुके है। इस पर जिला कलक्टर ने निर्देश दिए भवन का शुभारंभ होने से पहले संस्थान के जो भी और कार्य करवाएं जाने है,उसकी जांच कर ली जाए। इस भवन पर 1921.62 लाख रूपये व्यय हुए है।
जिला कलक्टर ने मरूधर बायोलोजिकल पार्क के एनक्लोजर ब्लेक बक, एनक्लोजर टाइगर ,एनक्लोजर लाॅयन और इनक्लोजर पैंथर के अधूरे कार्यों के बारे में जानकारी ली और कहा कि इन प्रोजेक्ट को पूरा करवाने के लिए वन सचिव से वार्ता कर, आवश्यक बजट उपलब्ध कराया जायेगा। उन्होंने पार्क की चार दीवारी व फैसिंग कार्यों का अवलोकन किया और कहा कि इस पार्क के मूर्तरूम मंे आने के बाद यहां पहुंचने वाले पर्यटक मरूस्थलीय प्रकृति के सुन्दर दृश्य देख पाएंगे। जिला वन अधिकारी वाइल्ड लाइफ वीरेन्द्र जोरा ने बताया कि पार्क की चार दीवारी और फैनसिंग का कार्य पूरा कर लिया गया है। चिंकारा हिरण का पिजंरा का काम पूरा कर लिया गया है तथा चार पिजरों का निर्माण कार्य प्रगति पर है। उन्होंने बताया कि राजस्थान राज्य सड़क विकास एवं निर्माण निगम लि. को 450 लाख रूपये स्थानान्तरित किए गए है।
डाॅ.करणी सिंह स्टेडियम में विभिन्न इण्डोर हाॅल के निरीक्षण के दौरान जिला कलक्टर को बताया गया कि बैडमिटंन इण्डोर हाॅल का निर्माण कार्य जिसमें दो सिंथेटिक कोर्ट है एवं टेबल टेनिस हाॅल का निर्माण करवाकर संबंधित विभाग को हस्तांरित कर दिए है। इसके अलावा बास्केट बाल कोर्ट का भी निर्माण पूरा कर लिया गया है। उन्होंने लालगढ आर.ओ.बी. कार्यों का भी मौके पर जायजा लिया और निर्देश दिए कि यह कार्य शीघ्र पूरा करे ताकि जनता को राहत मिले। उन्होंने कहा कि रेलवे क्रांसिंग पर कार्य प्रारंभ हो इसके लिए रेलवे अधिकारियों से बातचीत करें। उन्होंने आरओबी निर्माण में बाधा बने कब्जों को हटाने के भी निर्दश दिए।
—–

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।