कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए किए जा रहें प्रयासों में अग्रिम मोर्चे पर लड़ाई लड़ रहा है हरियाणा प्रदेश-अनिल विज।
August 27th, 2020 | Post by :- | 39 Views

अम्बाला:(अशोक शर्मा) गृह,शहरी स्थानीय निकाय एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि हम सबके साझे प्रयास कोरोना को खत्म करने में सहायक सिद्घ होगें। संक्रमण को रोकने के लिए हमारे अथक प्रयास जारी है। जनता के सहयोग से संक्रमण को रोकने में अवश्य सफल होगें। लोगों को चाहिए कि वे सरकार द्वारा समय-समय पर जारी हिदायतों की पालना करते हुए सरकार व प्रशासन का सहयोग जारी रखें। वे अपने निवास स्थान पर कार्यकत्र्ताओं से बात कर रहे थे।
इस मौके पर उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सरकार द्वारा बेहतरीन प्रयास किए जा रहें हैं। हरियाणा प्रदेश प्रयासों की कड़ी में अग्रिम पंक्ति में डटा हुआ हैं। सभी विभाग अपने-अपने तरीके से बहुत अच्छा काम कर रहें हैं। जो लोग समाज और राष्टï्र सेवा में लगे निस्वार्थ भाव से सराहनीय कार्य कर रहे हैं ऐसे समाज सेवी लोगों से अन्य लोगों को भी सीख लेने की जरूरत हैं। सभी को चाहिए कि वे कोरोना के विरूद्घ आर-पार की लड़ाई लड़ रहें ऐसे योद्घाओं और सेवकों का हौसला बढ़ाते हुए उनका भरपूर सहयोग करें। उन्होनें यह भी कहा कि सभी को चाहिए कि वे अपने घरों के साथ-साथ आस-पास के क्षेत्रों में भी सफाई रखने में सहयोग करें।
उन्होंने कहा कि कोरोना से निपटने के लिए पर्याप्त संख्या में उपकरण सरकार के पास हैं। इस विषय को लेकर किसी भी प्रकार से कोई कमी नहंी हैं। कोरोना को लेकर डरने के नहीं बल्कि सहयोग देने की जरूरत हैं। कोरोना के खिलाफ लड़ाई लोगों के प्रयास फलीभूत हो रहे हैं। आने वाले समय में हम सभी कोरोना के संक्रमण को रोकने में पूरी तरह कामयाब होगें। उन्होनें लोगों से अपील की कि वे घरों में रहें। सामाजिक दूरी की पालना करें, सैनिटाईजर इत्यादि का समय-समय पर प्रयोग करते रहें। साबुन से हाथ धोंए, इस प्रकार की हिदायतों की पालना करते हुए हम कोरोना पर शीघ्र विजय पाने में कामयाब होगें। जिला प्रशासन द्वारा जो समय निर्धारित किया गया हैं उसकी भी अनुपालना करें।
कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सामाजिक दूरी भी एक बहुत बड़ा मूल मंत्र है। इसके साथ-साथ हमें मास्क व सैनीटाईजर को अपने दैनिक जीवन में शामिल करना है। एहतियात के तौर पर हमें सामाजिक दूरी का विशेष ध्यान रखते हुए अन्य सभी हिदायतों की पालना शत प्रतिशत करनी है। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे कोरोना को हलके मे नहीं लेकर सरकारी निर्देशों की पालना करते हुए सरकार और प्रशासन का भरपूर सहयोग देते रहें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।