सड़क सुरक्षा को लेकर संबंधित विभाग करें पूरी जिम्मेदारी से कार्य, जितने भी बिंदू बैठक में रखे गए हैं अगली बैठक तक सब पर हो कार्य पूरा, इस विषय पर किसी भी प्रकार की नही होनी चाहिए लापरवाही : एडीसी सतबीर सिंह कुंडु
August 26th, 2020 | Post by :- | 51 Views

कैथल, ( लोकहित एक्सप्रेस विशाल चौधरी  ) अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर सिंह कुंडु ने कोरोना के दृष्टिïगत सड़क सुरक्षा विषय की ऑनलाईन बैठक लेकर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सड़क सुरक्षा को लेकर सभी संबंधित विभाग पूरी जिम्मेदारी से कार्य करें, जितने भी बिंदू बैठक में रखे गए हैं, उन सब पर अगली बैठक तक आवश्यक कार्रवाई करते हुए कार्य करवाना सुनिश्चित करें, ताकि संभावित दुर्घटनाओं से बचा जा सकें।
एडीसी सतबीर सिंह कुंडु ने बैठक में लंबित ढांड चौक पर ब्रेकर दुरूस्त करने से संबंधित विषय पर लोक निर्माण विभाग तथा पुलिस विभाग को निर्देश दिए कि ज्वाईंट इंस्पैक्शन करके जल्द कार्य पूरा करें, ताकि किसी भी प्रकार की दुर्घटना से बचा जा सके। जींद रोड ओवर ब्रिज के नीचे की सड़कों को बनाने के विषय में लोक निर्माण विभाग के अधिकारी ने बताया कि इस कार्य के लिए 55 लाख रुपए की अनुमानित लागत का खर्च आएगा, जिसकी अप्रुवल को उच्चाधिकारियों को भेजा गया है। एडीसी ने कहा कि करनाल बाईपास छोटू राम चौक के पास टुटी हुई सड़कों को जल्द दुरूस्त करवाया जाए। उन्होंने कहा कि नई अनाज मंडी के पीछे वाली सड़क को भी नगर परिषद द्वारा जल्द दुरूस्त करवाया जाए। उपायुक्त कैंप कार्यालय के नजदीक अंबाला रोड टी प्वाईंट पर बना डिवाईड छोटा है, इसे ओर बढ़ाया जाए और नगर परिषद द्वारा लाईट की और अधिक व्यवस्था की जाए। तितरम मोड पुल के ऊपर आगामी 15 दिनों में लाईट की व्यवस्था की जाए तथा पुल के दोनों तरफ ब्रेकरों पर सफेद पट्टïी लगवाई जाए। इस कार्य को आगामी 10 अगस्त तक पूरा करके उसकी रिपोर्ट जमा करना सुनिश्चित करें। पूंडरी स्थित ब्रह्मïानंद चौक पर आगामी 20 दिनों में ब्रेकर व जेब्रा क्रोसिंग बनाई जाए। एडीसी ने नगर परिषद के अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोयल कॉम्पलैक्स से महेश चौक तक डिवाईडर बनाया जाए, ताकि आवागमन सुगम हो और जाम से भी निजात मिल सके। उन्होंने कहा कि सभी संबंधित विभाग आपसी तालमेल से कार्य करते हुए जिन भी क्षेत्रों में दुर्घटना संभावित प्वार्इंट नजर आते हैं, उन पर पूरी जिम्मेदारी से कार्य करें, ताकि आमजन को सहुलियत मिल सके। ऑनलाईन बैठक में सभी संबंधित विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।