भ्रष्टाचार की पोल खुलने के भय से नही दे रहे सूचना के अधिकार के तहत जानकारी
September 11th, 2019 | Post by :- | 159 Views

छत्तीसगढ़ (कांकेर) अरुण कुमार पाण्डेय । छत्तीसगढ़ – शिवसेना द्वारा विगत दो माह पुर्व सहायक संचालक मछली पालन विभाग ज़िला कांकेर को तालाब खनन में हुऐ करोड़ो रूपये के भ्रष्टाचार कि जांच की मांग को लेकर कलेक्टर कांकेर को ग्यापन सौंपा गया था।

इस कार्य में विभागीय अधिकारियों व कर्मचारियों की मिलीभगत से भ्रष्टाचार की अंदेशा होने के कारण कार्य से संबंधित दस्तावेज की प्रतिलिपी प्राप्त करने हेतु नियामानुसार सहायक संचालक मत्स्य पालन विभाग ज़िला कांकेर के जनसूचना अधिकारी को सुचना के अधिकार के तहत जानकारी मांगी गई थी।

किन्तु वहां पदस्थ अधिकारियों द्वारा अपने कार्य में भ्रष्टाचार उजागर होने के भय से उक्त जानकारी नही दिया जा रहा है।

जिसके विरोध में सहायक संचालक मत्स्य पालन ज़िला कांकेर में सुचना का अधिकार नियम के तहत चाही गई जानकारी दिलवाने व सहायक संचालक मत्स्य पालन विभाग में वर्षों से जमें भ्रष्ट अधिकारी – कर्मचारीयों पर कार्यवाही की मांग लेकर अब शिवसेना की ज़िला इकाई द्वारा सहायक संचालक मत्स्य पालन विभाग के विरुद्ध प्रदर्शन की रणनीति बनाई जा रही है।

सूत्रों से पता लगा हैकि इस प्रदर्शन की अध्यक्षता शिवसेना – छत्तीसगढ़ के प्रदेश महासचिव चंद्रमौली मिश्र करेंगे व उनके नेतृत्व में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के नाम उक्त संबंध में ग्यापन भी सौंपा जावेगा।

उक्त जानकारी नेता श्याम लाल गावड़े ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दिया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।