कालका कालेज ने पूरे किए 50 साल : विजय बंसल
August 25th, 2020 | Post by :- | 155 Views
कालका कालेज ने पूरे किए 50 साल : विजय बंसल

कालका, (हरपाल सिंह) : अरुणा आसफ अली कालका कालेज ने देश व प्रदेश के विकास के लिए अनेको अनमोल रत्न दिए है जिन्होंने अपनी उच्च शिक्षा हासिल कर देश में नए आयाम स्थापित किए है। बॉलीवुड से लेकर राजनीति समेत ब्यूरोक्रेसी में कालका कालेज के पूर्व छात्र अग्रणी दिखाई देते है।अब कालेज ने अपने 50 साल का सफर पूरा कर गोल्डन जुबली मना रहा है जिसको लेकर कालेज के पूर्व छात्रों में काफी खुशी की लहर है।1984 से 1986 तक दो बार छात्र संघ के प्रधान रहकर राजनीति के क्षेत्र में जनसेवा कर रहे विजय बंसल एडवोकेट ने सभी पुराने,वर्तमान छात्रों,अध्यापकों व स्टाफ मेम्बर्स को बधाई दी है।

विजय बंसल ने बताया कि एक समय ऐसा भी था जब कालेज सुविधाओं से वंचित होता था परन्तु आज कालेज हरियाणा के 30 एक्सीलेंस कालेज में आकर सर्वोच्च स्थान पर है व नेक की ग्रेडिंग में ए प्लस एक्रीडेशन के साथ छात्रों को बेहतरीन शिक्षा उपलब्ध करवा रहा है। साथ ही बताया कि इस कॉलेज से ग्रामीण क्षेत्र व विशेषकर लड़कियों को बेहतरीन शिक्षा मिल रही है।

विजय बंसल ने बताया कि उनके कार्यकाल के दौरान लडक़ो के लिए एनएसएस का यूनिट,लाइब्रेरी,साइंस ब्लाक,गल्र्स कामन रूम की बिल्डिंग जैसी इमारतों का निर्माण व एमए की कक्षाओं को शुरू करवाया। इसके बाद आडिटोरियम का निर्माण करवाने में एहम भूमिका निभाई जिसके साथ ही कालेज का नामकरण स्वतंत्रता सेनानी अरुणा आसफ अली के नाम पर करवाकर छात्रों को उनके जीवन से प्रेरित करवाया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।