बारिश ने खोली सरकार के विकास के दावों की पोल: शैलजा ठाकुर
August 25th, 2020 | Post by :- | 215 Views

बारिश ने खोली सरकार के विकास के दावों की पोल: शैलजा ठाकुर
कालका, (हरपाल सिंह) : शिवसेना हिन्द की राष्ट्रीय अध्यक्ष महिला विंग शैलजा ठाकुर ने कालका सिविल हॉस्पिटल का औचक दौरा किया। सिविल हॉस्पिटल के प्रवेश द्वार पर ही जगह-2 बरसाती पानी इक्ट्ठा होने के कारण बहुत सारे गड्ढे बने हुए हैं। लोगों का पैदल चलकर इलाज के लिए जाना बहुत मुश्किल हो गया है। वहीं दूसरी ओर इन गड्ढों में बरसाती पानी इक्ट्ठा होने के कारण मच्छर-मक्खी पैदा होने से डेंगू व मलेरिया जैसी बीमारियां फैलने का खतरा बना हुआ है। लोग बीमारियों के इलाज के लिए हॉस्पिटल आते हैं और यहां स्थिति विपरीत बनी हुई है।

स्वास्थ्य विभाग एक ओर तो लोगों को डेंगू व मलेरिया से बचाव के लिए विभिन्न प्रकार से जागरूकता अभियान चला रहा है। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी लोगों के घरों में सर्वे भी कर रहे हैं और गंदगी मिलने पर स्वास्थ्य विभाग लोगों का चालान भी कर रहा है। परंतु खुद हॉस्पिटल के सामने ऐसे हालात प्रशासन की कार्यप्रणाली व रीति-नीति पर भी सवाल खड़ा कर रहे हैं। सिविल हॉस्पिटल के ऐसे हालात सरकार के विकास के दावों की पोल खोल रहे हैं।

उन्होंने हरियाणा के मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री से अनुरोध है कि इस समस्या का जल्द से जल्द समाधान करवाया जाए। अगर हरियाणा सरकार या स्वास्थ्य विभाग इस ओर जल्द से जल्द कोई ध्यान नहीं देता है तो शिव सेना हिन्द व कालका के समाजसेवी लोगों के सहयोग से इन गड्डों को भरवाने का काम करेगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।