सप्ताह में सोमवार से शुक्रवार तक सभी दुकानों का समय निर्धारित किया गया है प्रात: 9 बजे से सांय 7 बजे तक:-एसडीएम सचिन गप्ता।
August 25th, 2020 | Post by :- | 36 Views

अम्बाला:(अशोक शर्मा) एसडीएम अम्बाला शहर सचिन गुप्ता ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए प्रशासन और जनता को मिलकर कार्य करना बहुत जरूरी हैं। आपसी तालमेल और भागीदारी की व्यवस्था को निभाते हुए अपनी जिम्मेवारी का निर्वाह करना है। हम सबके सामूहिक प्रयासों से ही कोरोना को हराया जा सकता हैं। ऐतिहात एवं सावधानी बरतते हुए स्वयं सुरक्षित रहना हैं बल्कि दूसरों के जीवन को भी सुरक्षित करना हैं। वे अपने कार्य में कोरोना संक्रमण को रोकने के दृष्टिïगत किए जा रहे कार्यो बारे बात कर रहे थे।
एसडीएम ने यह बताया कि कोविड से सम्बधिंत किसी भी व्यक्ति को कोई भी जानकारी या अपनी समस्या बतानी हैं व हैल्पलाईन नम्बर 1950 पर सम्पर्क कर सकता हैं। यह हैल्पलाईन 24 घंटे कार्यरत हैं। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा दुकानों को खुलने के समय में परिवर्तन किया गया है। सप्ताह में 5 दिन सोमवार से शुक्रवार तक सभी दुकानें प्रात: 9 बजे से सांय 7 बजे तक का समय निर्धारित किया गया है। कपड़ा मार्किट अम्बाला शहर के लिए भी यही समय एवं दिन निर्धारित किए गए हैं। उन्होंने कहा कि सभी दुकानदार समय अनुसार अपनी दुकानें खोलना व बंद करना सुनिश्चित करें।
जानकारी के क्रम में उन्होनें आगे बताया कि शनिवार व रविवार को आवश्यक सेवाओं व वस्तुओं को खोलने की अनुमति है, अन्य सभी दुकानें बन्द रहेगी। उन्होनें यह भी कहा कि ढाबे, भोजनालय पर पहले से जारी किए गए निर्देश प्रभावी रहेगें। ढाबे, भोजनालयों के लिए जो हिदायतें है उसकी भी पालना सुनिश्चित होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मास्क, सैनिटाईजर और सामाजिक दूरी के साथ-साथ व अन्य हिदायतों है उनकी पालना शत प्रतिशत होनी चाहिए। वह स्वयं दुकानों के साथ-साथ अन्य स्थानों का भी निरीक्षण करेगें, जिन दुकानदारों या भोजनालयों द्वारा किसी भी प्रकार के नियमों की अवहेलना की गई है उनके खिलाफ नियमानुसार तुरन्त कार्रवाई अमल में लाई जायेगी। मॉलस व बड़े व्यवसायिक संस्थानों में सैंट्रल एसी चलाने पर प्रतिबंध है। आईएएस सचिन गुप्ता एसडीएम ने यह भी कहा कि एसडीएम कार्यालय में आने वाले लोगों को अपने काम से ं सम्बन्धित किसी प्रकार की परेशानी नहीं आनी दी जाएगी। कर्मचारियों की बैठक लेकर उन्हें निर्देश दिये जा चुके हैं। उन्होंने यह भी बताया कि ड्राईविंग लाईसैंस के लिए पासिंग के दौरान होने वाले ड्राईविंग टैस्ट के लिए वीडियोग्राफी का कार्य शुरू कर दिया गया है। वहां पर कैमरे की भी व्यवस्था की गई है ताकि सारी गतिविधि रिकार्ड हो सके। इसके अलावा लर्निंग लाईसैंस के टैस्ट की गतिविधि पर नजर रखी जा सके इसके लिए भी यहां पर कैमरे लगा दिये गये हैं। उन्होंने बताया कि यदि कोई भी व्यक्ति या अन्य कार्यालय के कामकाज संबधी किसी शुल्क की मांग करता है तो सम्बन्धित व्यक्ति इसकी सूचना कार्यालय के दूरभाष नम्बर 0171-2530350, हैल्पलाईन नम्बर 8683044000 व एसडीएम अम्बाला सिटी के टवीटर आईडी sdmambalacity@city_sdm पर दे सकता है ताकि सम्बन्धित के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जा सके। उन्होंने यह भी बताया कि कोरोना से सम्बन्धित यदि कोई भी सूचना देनी है या लेनी है उसके लिए कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है जिसका दूरभाष नम्बर 0171-2530350 है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।