एसडीएम डा0 वैशाली शर्मा व डीएसपी अनिल कुमार ने ओवरलोड वाहनों पर की कार्रवाई।
August 24th, 2020 | Post by :- | 98 Views

नारायणगढ़, अम्बाला (अशोक शर्मा)
एसडीएम डा0 वैशाली शर्मा ने आज डीएसपी अनिल कुमार व पुलिस बल के साथ ओवर लोडिंग वाहनों तथा बिना दस्तावेजों के चलने वाले वाहनों पर कार्रवाई की। एसडीएम को गांव उज्जल माजरी के सरपंच जगमाल सिंह ने शिकायत दी थी कि क्षेत्र में अवैध माईनिंग हो रही है जिस पर एसडीएम ने डीएसपी के साथ उज्जल माजरी क्षेत्र का दौरा कर निरीक्षण किया। इस निरीक्षण के दौरान अधिकतर वाहनों के पास जरूरी कागजात नहीं थे जिस पर एसडीएम ने पुलिस को कार्रवाई करने के निर्देश दिये। उन्होंने उज्जलमाजरी से दो वाहनों को पकड़ा जिसमें एक ट्रैक्टर-ट्राली ओवरलोड थी व टिप्पर के पास जरूरी कागज नहीं थे, को भी पुलिस से इम्पाउंड करवाया। उन्होंने कहा कि अवैध माईनिंग तथा ओवरलोड वाहनों को किसी भी सूरत में नहीं चलने दिया जायेगा। वाहनों के उपर नियमानुसार आगे-पीछे उसका नम्बर लिखा होना चाहिए तथा वाहन संबधी जरूरी कागजात, दस्तावेज वाहन चालक के पास होने चाहिए।
एसडीएम ने काला आम्ब में ओवरलोड ट्रक तथा जेसीबी को पकड़ा जिनके पास वाहन संबधी जरूरी कागजात नहीं थे उन पर पुलिस को कार्रवाई करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि जो भी वाहन चालक वाहन संबधी दस्तावेज न दिखाए उनको एम्पाउंड कर कानूनी कार्रवाई है वह की जाए। उन्होंने यह भी कहा कि वाहन चालक वाहन संबधी जरूरी दस्तावेज तथा ड्राईविंग लाईसैंस के साथ ही गाड़ी को चलाएं। उन्होंने कहा कि वाहन के आगे और पीछे नम्बर प्लेट सही प्रकार से लगी होनी चाहिए जिस पर नियमानुसार वाहन का नम्बर अंकित होना चाहिए।
उन्होंने माईनिंग ऑफिसर तथा पुलिस को यह भी निर्देश दिये कि वे रात्रि के समय भी अवैध माईनिंग व ओवरलोड वाहनों का निरीक्षण करें। इसके लिए नाके आदि लगाने की कार्रवाई की जाए। डीएसपी अनिल कुमार ने कहा कि पुलिस प्रशासन की यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी और ओवरलोड वाहनों पर कार्रवाई करने के साथ-साथ अवैध माईनिंग पर भी पुलिस द्वारा माईनिंग विभाग के साथ मिलकर कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने थाना प्रभारी तथा चौंकी प्रभारी को निर्देश दिये कि वे इस ओर विशेष ध्यान दें कि जो भी वाहन चाहे वह डम्पर है, जेसीबी है या ट्रैक्टर-ट्राली है जोकि खनन के कार्य से जुड़े हुए हैं उनके पास पूरे कागज हों और वे निर्धारित स्पीड पर ही वाहन चलाएं। इसके साथ-साथ कोविड-19 के खतरे को देखते हुए लोगों को फेस मास्क, सोशल डिस्टैंसिंग के बारे में भी जागरूक करें और यह भी सुनिश्चित करें कि बाजार में दुकानें निर्धारित समय अनुसार ही खुलें। उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति बिना फेस मास्क के नजर आए उसका चालान भी किया जाये।
इस अवसर पर थाना प्रभारी गुरमेल सिंह, एसडीएम के रीडर अश्वनी शर्मा, चौंकी प्रभारी देव राज भी मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।