कालका गौशाला के पास बनाए जा रहे सैनिटेशन पार्क का लोगों ने किया विरोध
August 24th, 2020 | Post by :- | 170 Views

लोगों के इकट्ठा होने से रोका सैनिटेशन पार्क का काम

कालका (रोहित शर्मा) । कालका राधेश्याम गौशाल की बैक साईड पर चल रहे सैनिटेशन पार्क के काम को उस समय रोक दिया गया जब आसपास से लोग इकट्ठा हो गए और वहां पर बनने वाले सैनिटेशन पार्क का विरोध करने लगे। लोगो ने मांग की कि उक्त जगह पर सैनिटेशन पार्क के निर्माण की बजाय किसी दूसरी जगह पर बनाया जाए। मौके पर मौजूद रवि मित्तल,धर्मपाल सैनी, नयाब चौधरी, रोहताश शर्मा, रमेश अरोड़ा, जगदीश, हेमराज चौधरी, बिट्टू सहित अन्य लोगो ने बताया कि जहां पर यह सैनिटेशन पार्क बनवाया जा रहा है उसके आसपास आबादी वाला क्षेत्र है, कहा कि इस जगह के साथ ही बिटना सियूड़ी, गिदड़ावाली, खुराना कालौनी, गुप्ता कालौनी, कृष्णा एंकलेव, सेंट थोमस कालोनी लगती है। बताया कि सैनिटेशन पार्क बनने के बाद यहां शहर का कचरा आएगा जिसकी यह लोग छट्टाई करेंगें, कहा कि प्रशासनिक नुमाईंदें यहां पर साथ ही योगशाला भी बनाने की बात कह रहे हैं ऐसे में प्रश्न यह उठता है कि जंहा पर कचरा ‌गिराया जाएगा वहां योगशाला कैसे बन पाएगी। उन्होने आरोप लगाया कि यह सब उन्हें गुमराह करने के लिए बताया जा रहा है। उन्होने प्रशासन से यह भी मांग की उन्हें पूरा प्लान दिखाया जाए । उन्होने कहा कि अगर यह कूड़ा करकट गिरेगा तो मक्खी-मच्छर की भरमार होगी जिससे बिमारीयां फैलने का भय बना रहेगा। कहा कि इस स्थान से कुछ ही दूरी पर सरकारी स्कूल है, साथ ही गऊशाला है चारों तरफ की आबादी में सौ-सौ गज की दूरी का भी फांसला नही है। गुस्साए लोगो ने कहा कि प्रशासन द्वारा आबादी के बीचों बीच बिमारी का घर खड़ा किया जा रहा है जिससे हम मुक्ति चाहते हैं।

हाईकोर्ट के अनुसार आबादी वाले एरिया में नहीं बन सकता सैनिटेशन पार्क

उन्होने कहा कि हमारे पास हाईकोर्ट के सितंबर 2012 के आदेश है कि जिसमें यह बताया गया है कि आबादी वाले क्षेत्र के दौ तीन सौ मीटर के दायरे में यह नही बन सकता। कहा कि यदि यहां सैनिटेशन पार्क निर्माण होता है तो यह हाईकोर्ट के आदेशो की भी उल्लघंना होगी। उन्होने सरकार से मांग कि यहां पर सैनिटेशन पार्क का निर्माण न किए जाए, कहा कि अगर प्रशासन आगे भी कार्यवाही जारी रखेगा तो वह कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगें। उधर लोगो के इकट्ठा होने की भनक लगने के बाद कालका नगर-निगम के जेई सुभाष भी मौके पर पुहंच गए और लोगो से बातचीत करते नजर आए।
वहीं कालका नगर-निगम के जेई सुभाष ने बताया कि वह लोगो की इस बात को उच्च‌धिकारीयों तक पहुचाएगें, बताया कि फिलहाल काम को रोक दिया गया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।