अमृतसर के।सी आई।डी ज़ोनल में कर्मियों को पिछले 3 माह से नही मिली तनख्वाह ।
August 24th, 2020 | Post by :- | 1420 Views
अमृतसर सी आई डी जोनल में पिछले 3 माह से कर्मियों को नही मिल रही तनख्वाह ,

एकाउंट ब्रांच के कर्मी पर गलत बिल बनाकर लाखों रुपये हड़पने का लगे आरोप ।
जंडियाला गुरु कुलजीत सिंह
सरकार का ख़ुफ़िया विभाग या तंत्र ऐसा विभाग है जो कि सरकार को हर आने वाले खतरे के प्रति पहले ही अवगत कराता है ।इस विभाग की देश और राज्य की सुरक्षा में अहम भूमिका होती है ।
लेकिन जब ऐसे विभाग के कर्मियों को 3 माह की तनख्वाह ना मिले तो उनको निराश होने पड़ता है ।खुफिया विभाग के कुछ कर्मियों ने अपना नाम ना छापने की।शर्त पर बताते हुए कहा कि अमृतसर सी आई डी जोनल कार्यलय में गुरदीप सिंह नामक अकाउंटेंट ने  गड़बड़ी कर लाखों का घपला किया है।जिसका खामियाजा खुफिया विभाग के आम कर्मियों को भुगतना पड़ रहा है ।बता दे कि अमृतसर के ऐ आई जी जोनल के अंतर्गत अमृतसर सिटीन,अमृतसर देहाती ,बटाला ,गुरदासपुर और पठानकोट आते हैं । जिससे सैंकड़े कर्मियों की तनख्वाह पर असर पड़ा है।
इस मामले पंजाब के वित्त विभाग निर्देशक अभिनव त्रिखा से बात की।गई तो उन्होंने कहा कि सी।आई डी विभाग घपला करने वाले अकाउंटेंट के खिलाफ कोई कारवाई नही की ,जिसके चलते वित्त विभाग द्वारा इनका बिल रोका गया है ।अगर यह इसके खिलाफ कार्रवाई करेंगे तभी सी आई डी विभाग के कर्मियों की तनख्वाह आएगी ।
वही दूसरी तरफ अमृतसर के ऐ आई जी जोनल इंचार्ज वरिंदर सिंह से बात की गई तो उन्होंने कहा कि गुरदीप।सिंह नामक व्यक्ति जो कि सी आई डी जोनल कार्यलय में अकाउंटेंट तैनात को ससपेंड कर दिया गया और उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी की जाएगी ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।