कृषि क्षेत्र के लिए लाए गए तीनों अध्यादेशों का किया जाएगा कड़ा विरोध : दीपेंद्र हुड्डा
August 23rd, 2020 | Post by :- | 89 Views

बहादुरगढ़ लोकहित एक्सप्रेस ब्यूरो चीफ (गौरव शर्मा)

– बरोदा उपचुनाव को लेकर सांसद दीपेंद्र ने कार्यकर्ताओं से एकजुट होने का किया आह्वान

बहादुरगढ़:

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कृषि क्षेत्र के लिए लाए तीन नए अध्यादेशों को तुरंत वापस लेने की मांग की है। दीपेंद्र ने कहा कि वे इन अध्यादेशों का पूर्ण रूप से विरोध करते हैं। इन अध्यादेशों को वापस लेने की मांग को लेकर कांग्रेस पार्टी किसानों के साथ आंदोलन करने को भी तैयार है। उन्होंने फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य के लिए भी कानून बनाने की मांग की है। सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा रविवार को बहादुरगढ़ शहर में कार्यकर्ताओं से रूबरू हो रहे थे। उन्हाेंने बहादुरगढ़ निवासी कृष्ण राठी और गांव मुकुंदपुर में पूर्व चेयरमैन रणबीर के आकस्मिक निधन पर शोक जताया और उनके घर पहुंचकर शोक संतप्त परिवार को सांत्वना दी। उन्होंने बरोदा चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वे एकजुट हो जाए। कार्यकर्ता बरोदा हलके के गांव-गांव जाएं और पार्टी के पक्ष में प्रचार करें। यहां पर भाजपा की जनविरोधी नीतियों के बारे में लोगों को जागरूक करें और भाजपा को इस चुनाव में झटका देने के लिए पार्टी का पूरा सहयोग करें।

सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि ये अध्यादेश किसानों के हित में नहीं हैं, इसलिए इनका विरोध हो रहा है। कांग्रेस सांसद ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार के इस फैसले का विरोध करने वाले किसानों को भाजपा देशद्रोही कह रही है। यह सब सहन नहीं किया जाएगा। वे किसानों के साथ हैं, और किसान-मजदूर की लड़ाई हर हाल में लड़ेंगे। दीपेंद्र ने कहा कि नए कृषि अध्यादेश किसानों को आजादी के समय के कठिन दौर में पहुंचा देंगे। इसलिए अध्यादेश में यह प्रावधान किए जाएं कि एमएसपी से कम में कोई खरीद नहीं होगी। ऐसा करने पर दंड का भी प्रावधान होना चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि एमएसपी और मंडियों की व्यवस्था को धराशायी करने के लिए कोरोना की आड़ में ये अध्यादेश लाए गए हैं। सांसद ने कहा कि बिना किसी नियम, नियंत्रण के खरीद का निजीकरण करने के लिए सरकार का फैसला आया है। इसलिए देशभर के किसान इन अध्यादेशों का विरोध कर रहे हैं। इस मौके पर नगर परिषद की चेयरपर्सन शीला राठी, बिजेंद्र राठी, पूर्व चेयरमैन रवि खत्री, राजेश जून, राजपाल आर्य, पार्षद युवराज छिल्लर, वाइस चेयरमैन विनोद कुमार, संदीप राठी, धर्मेंद्र वत्स, प्रियव्रत दलाल आदि मौजूद थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।