दून पब्लिक स्कूल मे उत्साहपूर्वक मनाया गया गणेश उत्सव !
August 23rd, 2020 | Post by :- | 165 Views

लाडवा (गोस्वामी ) – गणेश महोत्सव के अंतर्गत शनिवार को पब्लिक स्कूल ने ऑनलाइन कार्यक्रम आयोजित किया। स्कूल प्राचार्या डॉ अनीता शर्मा द्वारा बच्चों एवं उनके अभिभावकों व स्टाफ को गणेश महोत्सव की बधाई देते हुए बताया गया कि इस तरह के आयोजनों का मुख्य उद्देश्य बच्चों को अपने देश की संस्कृति, सभ्यता तथा परंपरा से पूर्ण रूप से अवगत कराना है।
गणेश महोत्सव का शुभारंभ ज्योति प्रज्वलन और आरती के साथ किया गया। स्कूल के सभी बच्चे गणेश महोत्सव के इस कार्यक्रम में काफ़ी उत्साहित नज़र आए और सभी बच्चों ने कार्यक्रम में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। इस उपलक्ष्य पर बच्चों ने श्री गणेश की महत्ता को बताते हुए नृत्य व भजन पेश किए। यशिका, वंशिका, विश्व, रमणीत, सभ्यता, मानसी, वंश, वंशिका द्वारा गणेश जी की आरती करते हुए इस माहौल को और भी भक्ति पूर्ण बना दिया। स्कूल के नन्हे-मुन्ने बच्चों ने भगवान शिव, माता पार्वती और गणेश की वेशभूषा में सज कर कार्यक्रम में हिस्सा लिया। बच्चों ने भगवान श्री गणेश से संबंधित रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर उनकी लीलाओं को जीवंत कर दिया।
वाइस प्रिंसिपल अनीता जिंदल द्वारा बच्चों को भगवान श्री गणेश जी की महिमा के बारे में बताया गया।
स्कूल डायरेक्टर प्रमोद शर्मा ने गणेशोत्सव को एकता का प्रतीक बताते हुए बच्चों द्वारा पेश किए इस कार्यक्रम की सराहना की। उन्होंने कहा कि गणेश चतुर्थी का त्यौहार लोगों के उत्साह, खुशी और समाज के हर वर्ग को साथ लेकर चलने और हमें खुशहाल और स्वस्थ जीवन का आशीर्वाद देने की अभिव्यक्ति है। उन्होंने सभी को मिट्टी के गणेश घर पर ही बना कर उन्हें अपने घर में स्थापित करने की सलाह दी जिससे पर्यावरण की भी सुरक्षा हो सके ।
गणेश महोत्सव के इस कार्यक्रम में स्कूल चेयरमैन केके गर्ग, चेयर पर्सन सुधा गर्ग, पार्टनर व अकेडमिक डायरेक्टर प्रोफेसर विवेक शर्मा, डायरेक्टर प्रमोद शर्मा, प्राचार्या डॉ अनीता शर्मा, वाइस प्रिंसिपल अनीता जिंदल, मैनेजर ईशान सिंगला और शिक्षक गण, सभी विद्यार्थी व उनके अभिभावक सम्मिलित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।