वार्ड-30 के शिव मंदिर में पूरे विधि-विधान से हुई मूर्तियों की प्राण प्रतिष्ठा
August 22nd, 2020 | Post by :- | 132 Views
बहादुरगढ़ लोकहित एक्सप्रेस ब्यूरो चीफ (गौरव शर्मा)
शिव मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दौरान किया गया हवन-यज्ञ व निकाली गई कलश यात्रा
वरिष्ठ भाजपा नेत्री एवं नगर पार्षद डा. नीना सतपाल राठी की ओर से किया किया गया आयोजन
बहादुरगढ़। शहर के वार्ड-30 के सैनिक नगर के शिव मंदिर में शिव परिवार व सिंदुरी बालाजी की मूर्तियों की प्राण प्रतिष्ठा धूमधाम से की गई। पूरे विधि-विधान के साथ कलश यात्रा भी निकाली गई। 21 महिलाओं ने कलश यात्रा में हिस्सा लिया। इसके बाद मंदिर में हवन-यज्ञ हुआ। वरिष्ठ भाजपा नेत्री एवं नगर पार्षद डा. नीना सतपाल राठी ने मंत्रोच्चारण के साथ पूजा-अर्चना भी की। मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद मंदिर परिसर में पौधरोपण कर वातावरण की शुद्धता व हरियाली को बढ़ावा देने का संदेश भी दिया।
शिव मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का आयोजन वरिष्ठ भाजपा नेत्री एवं नगर पार्षद डा. नीना सतपाल राठी की ओर से किया गया। कार्यक्रम में वार्ड की अनेक महिलाएं व गणमान्य व्यक्ति भी मौजूद रहे। शिव मंदिर में मूर्तियों की प्राण प्रतिष्ठा से पहले सांखोल स्थित उनके कार्यालय से कलश यात्रा निकाली गई जो कि नहर वाला बाबा के नाम से बने शिव मंदिर तक पहुंची। कलश यात्रा में काफी महिलाएं शामिल रही। आचार्य जुगल किशोर शास्त्री की ओर से शिव मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा के दौरान पूजा अर्चना कराई गई। उन्होंने पूरे विधि-विधान व मंत्रोच्चारण के साथ यहां शिव परिवार व सिंदुरी बाला जी की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा कराई। नगर पार्षद डा. नीना सतपाल राठी की ओर से यह प्राण प्रतिष्ठा कराई गई है। इस मौके पर डा. नीना सतपाल राठी ने कहा कि हमें धार्मिक कार्यक्रमों में बढ़चढ़ कर भाग लेना चाहिए। इससे जहां मन को आत्मिक शांति मिलती है वहीं नई सकारात्मक ऊर्जा का संचार भी होता है। धार्मिक कार्यक्रमों के माध्यम से पुण्य की प्राप्ति भी होती है।
उन्होंने अपने परिवार के सदस्यों के साथ मिलकर हवन-यज्ञ में आहुति डालते हुए आमजन के स्वस्थ एवं समृद्ध जीवन की कामना भी की। साथ में कोरोना महामारी से बचाव को लेकर भी जागरूक करते हुए कहा कि हमें कोरोना संक्रमण से बचने के लिए विशेष ध्यान देने व सावधानियां बरतने की जरूरत है। सरकार व प्रशासन की ओर से जारी गाइड लाइन की पालना जरूर करें। बिना किसी आवश्यक कार्य के अपने घरों से बाहर न निकलें। मंदिर में शिव मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा समारोह दौरान भोग के बाद प्रसाद भी वितरित किया गया।  शिव मंदिर में मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में समुंद्र सिंह राठी, सतपाल हुड्डा, सत्यवान राठी, नरेश राठी, सुरेश राठी, अभिप्राय राठी, आश्चर्य राठी, रिषभ राठी, बिजेंद्र वशिष्ठ, डा. गिरिश गुप्ता, रोहतास मलिक, राहुल लडरावन, मोंटी सौलधा, सुनीता राठी, कमलेश, भावना, रोशनी समेत कई अन्य महिलाएं व गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे। 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।