25 अगस्त से 02 सितंबर तक सरकारी स्कूलों में बनाए जाएंगे परिवार पहचान पत्र
August 22nd, 2020 | Post by :- | 246 Views

होडल,(मधुसूदन भारद्वाज), 25 अगस्त से 02 सितंबर तक सभी सरकारी स्कूलों में पहचान पत्र बनाने का कार्य जाएगा। इस दौरान क्लासवाइस सभी संबंधित विद्यार्थियों के अभिभावक बुलाए जाएंगे। परिवार पहचान पत्र बनाने के कार्य के दौरान अभिभावकों अपने साथ जरूरी आईडी साथ लाएं। परिवार पहचान पत्र बनाने के दौरान आधार कार्ड, बैंक खाता नंबर, वोटर कार्ड साथ लेकर आए। नागरिक संसाधन सूचना विभाग के सचिव सोफिया दहिया ने विडियो कांफ्रेंस के माध्यम से परिवार पहचान पत्र के संदर्भ में सभी जिलो के सभी प्रशासनिक अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस अवसर पर माध्यमिक शिक्षा विभाग हरियाणा के निदेशक जे. गणेशन तथा मौलिक शिक्षा विभाग के निदेशक प्रदीप डागर ने भी वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से शिक्षा विभाग के अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

वीडियो कांफ्रेंस के पश्चात अतिरिक्त उपायुक्त वत्सल वशिष्ठï ने सभी संबंधित अधिकारियों को 24 अगस्त से पहले अपनी कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिए। प्रतिदिन की कार्य योजना तैयार करें ताकि पहचान पत्र बनाने का कार्य निर्बाध रूप से जारी रहे। उन्होंने बताया कि 25 अगस्त से 02 सितंम्बर तक प्रात: 08 बजे से सायं 05 बजे तक स्कूलों में कैम्प लगाए जाएंगे तथा 02 सितंबर के बाद 03 सितंबर से 05 सितंबर को सामान्य कैंप आयोजित किए जाएंगे। इसके लिए शीघ्र वीएलई व स्कूल के अध्यापकों को प्रशिक्षण दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि सरकार की योजनाओं का लाभ उठाने के लिए परिवार पहचान-पत्र का होना बेहद जरूरी है। जरूरतमंद नागरिकों को इस परिवार पहचान-पत्र के माध्यम से घर के द्वार पर प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिलेगा। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे  इस अवसर का अवश्य लाभ उठाए।
इस मौके पर एसडीएम हथीन वकील अहमद, एसडीएम होडल संदीप अग्रवाल, मुख्यमंत्री के सुशासन सहयोगी अर्चित वत्स, डीआईओ डी.पी. कुलश्रेष्ठï, जिला शिक्षा अधिकारी अशोक बघेल, खण्ड विकास एवं पंचायत अधिकारी, सभी खंड शिक्षा अधिकारी मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।