कुरुक्षेत्र एडीसी ने पीटीआई के पद की परीक्षा को लेकर अधिकारियों के साथ की बैठक ।
August 22nd, 2020 | Post by :- | 181 Views

कुरुक्षेत्र, ( शिवचरण ) । अतिरिक्त उपायुक्त वीना हुड्डा ने कहा की पीटीआई के पद की परीक्षा को लेकर किसी भी परीक्षार्थी को कोई भी परेशानी नहीं आने दी जाएगी। प्रशासन की तरफ से जिले में आने वाले परीक्षार्थियों व परीक्षा केन्द्रों पर हर प्रकार के पुख्ता प्रबंध किए गए है। इतना ही नहीं पुलिस प्रशासन को भी निर्देश दिए गए है कि वह परीक्षा के लिए आने वाले परीक्षार्थियों को यातायात व अन्य किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं आने देंगे।

एडीसी वीना हुड्डा शनिवार को लघु सचिवालय के सभागार में पीटीआई पद की परीक्षा को लेकर अधिकारियों की एक बैठक को सम्बोधित कर रही थी। इससे पहले उन्होंने परीक्षा केन्द्रों में की गई तैयारियों की समीक्षा की और एडीसी ने स्कूल प्रबंधकों और प्रिंसीपल को निर्देश दिए कि पीटीआई पद की परीक्षा को लेकर कोविड-19 की गाईडलाइंस पर विशेष ध्यान देना होगा। सभी परीक्षार्थियों को सेनिटाईज करवाने के बाद ही अंदर भेजा जाएगा। इसलिए प्रिंसीपल और प्रबंधक बोर्ड के अधिकारियों के साथ तालमेल करके परीक्षा के लिए प्रबंध करेंगे। इन प्रबंधों में जरा सी भी कमी नहीं रहनी चाहिए।उन्होंने कहा कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग पंचकूला द्वारा जिला कुरुक्षेत्र में पीटीआई के पद की परीक्षा का आयोजन 23 अगस्त 2020 कुरुक्षेत्र जिले के विभिन्न परीक्षा केन्द्रों में किया जाएगा। इस परीक्षा को सुचारू रूप से सम्पन्न करवाने के लिए व कानून व्यवस्था बनाएं रखने के लिए परीक्षा केन्द्रों की 200 मीटर की परिधि में धारा 144 भी लगाई गई है और डयूटी मैजिस्ट्रेट की भी नियुक्त किए गए है तथा जिला राजस्व अधिकारी चांद राम चौधरी को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। इसके साथ-साथ शहर में यातायात व्यवस्था को सुचारु रखने व जाम की स्थिति से बचने के लिए 23 अगस्त को सुबह 7 बजे से लेकर सायं 5 बजे तक भारी वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा।

उन्होंने कहा कि परीक्षा के दौरान किसी भी व्यक्ति को परीक्षा केन्द्र की 200 मीटर की परीधि में किसी भी प्रकार का हथियार, मोबाईल फोन, वाई-फाई यंत्र ले जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इतना ही नहीं परीक्षा केन्द्रों के आसपास फोटो स्टेट की मशीने भी सुबह 10 बजे से लेकर सायं 3 बजे तक बंद रहेंगी। इसकी अवहेलना करने पर आईपीसी की धारा 188 के तहत कार्रवाई भी अमल में लाई जाएगी। इस परीक्षा को अधिकारी शांतिपूर्ण व नकल रहित सम्पन्न करवाना सुनिश्चित करेंगे। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की सदस्य नीलम अवस्थी ने कहा कि यह परीक्षा 23 अगस्त 2020 को दोपहर 1 बजे से लेकर दोपहर 2 बजकर 15 मिनट तक आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा के लिए कुरुक्षेत्र जिले में 20 परीक्षा केन्द्र बनाए गए है, जिनमें करीब 2 हजार परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। इस मौके पर सीटीएम विरेन्द्र सिंह ढुल, डीआरओ डा. चांदी राम चौधरी, डीईओ अरुण आश्री सहित विभिन्न स्कूलों के प्रिंसीपल व प्रबंधक मौजूद थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।