राष्ट्रीय राजमार्ग पर लगे जाम से वाहन चालक परेशान, पिछले दो सप्ताह से बनी हुई है यही स्थिती 
August 22nd, 2020 | Post by :- | 101 Views
होडल,  (मधुसूदन भारद्वाज): राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित बाबरी मोड पर पुल के निर्माण और सर्विस रोड पर बने गहरे गढढों के कारण राजमार्ग पर पिछले कई दिनों से जाम की समस्या बनी हुई है। गढढों के कारण यहां से वाहन निकलने में घंटों तक का समय लग जाता है।  जिसके कारण राजमार्ग पर वाहनों की लम्बी कतारें लग जाती हैं। कई बार तो पूरी रात राजमार्ग पर जाम की स्थिती बनी रहती है। जिसके कारण वाहन चालकों को विपरीत दिशा से निकलने को विवश होना पड रहा है। राजमार्ग पर जाम लगा रहने के कारण दैनिक यात्री कई कई घंटे देरी से अपने गंत्वय पर पहुंच रहे हैं। प्रात: और सांय के समय तो हालात ये बन जो हैं कि बाबरी मोड से गांव बंचारी और मुंडकटी तक राजमार्ग पर दोनों तरफ वाहनों की लम्बी कतारें लग जाती हैं। हालांकि पलवल से होडल की तरफ आने वाले वाहन चालकों को जाम से बचाने के लिए बंचारी में पुलिसकर्मियेां को तैनात किया जाता है। उक्त पुलिसकर्मी वाहन चालकों को आसपास के गावों से निकलने का रास्ता बताते रहते हैं। ंबिडम्बना यह है कि उक्त मामले में स्थानीय विधायक जगदीश नायर भी कई बार विभागीय अधिकारियों को अवगत करा चुके हैं, लेकिन समस्या का कोई समाधान नहीं हो सका है। बताया जाता है कि बाबरी मोड के निकट सर्विस रोड में गहरे गढढे बने हुए हैं। जिसके कारण यहां से निकलते समय वाहनों की स्पीड कम हो जाती है, जिसके कारण कई किलोमीटर लम्बा जाम लग जाता है। प्रात: और सांय के समय तो उक्त जाम और भी अधिक लग जाता है। जिसके कारण वाहन चालक विपरीत दिशा से निकलने को मजबूर होते हैं लेकिन राजमार्ग के दोनों तरफ जाम में वाहन चालक घंटों तक फंसे रहते हैं। शिकायत के बाद भी कोई अधिकारी सुनने को तैयार नहीं है।
जाम के कारण भारी वाहन खडे रहते हैं साईड में
राष्ट्रीय राजमार्ग पर पिछले लगभग दो सप्ताह से जाम की स्थती बनी रहती है। जिसके कारण भारी वाहन चालक अपने वाहनों को राजमार्ग पर साईड में खडा कर देते हैं। अन्य वाहन चालक विपरीत दिशा से निकलने के कारण राजमार्ग के दोनों तरफ वाहनों की लम्बी कतारें लग जाती हैं। यहीं स्थिती पिछले दो सप्ताह से बनी हुई है। दैनिक यात्री कई कई घंटे देरी से अपने गंत्वय पहुंचने को मजबूर हैं।  जाम के कारण बाबरी मोड के आसपास पूरा दिन धूल मिटटी उडती रहती है। उडने वाली धूल मिटटी और वाहनों के प्रदूषण से आसपास के दुकानदार परेशान हो रहे हैं।
इस बारे में जिला पुलिस अधीक्षक दीपक गहलावत का कहना है कि बरसात के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग पर कुछ जगहों पर गढढे बन गए हैं, जिसके कारण वाहनों की स्पीड कम हो जाती है। इसी कारण राजमार्ग पर जाम की स्थिती बन जाती है। उन्होंने इस मामले से राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों को अवगत कराया है। शीघ्र ही समस्या दूर हो जाएगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।