परिवार पहचान पत्र के अपडेशन के कार्य के लिए 25 से 2 सितम्बर तक स्कूलों में लगेंगे विशेष शिविर, अपडेशन के कार्य के लिए युवा करवा सकते हैं ई-दिशा पर रजिस्ट्रेशन : अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर कुंडु
August 21st, 2020 | Post by :- | 241 Views

कैथल, 21 अगस्त (लोकहित एक्सप्रेस विशाल चौधरी ) अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर सिंह कुंडु ने लघु सचिवालय के कॉन्फ्रेंस हॉल में परिवार पहचान पत्र के अपडेशन के कार्य से संबंधित अधिकारियों व कर्मचारियों की बैठक लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि जिला में 1 लाख 73 हजार परिवार पहचान पत्र बन चुके हैं और संबंधित व्यक्तियों तक मोबाईल के माध्यम से मैसेज भी जा चुका है। जिन व्यक्तियों ने परिवार पहचान पत्र में कोई बदलाव करवाना है, तो वह करवा सकता है। आगामी 25 अगस्त से 2 सितम्बर तक स्कूलों में विशेष शिविरों का आयोजन किया जाएगा, जिनमें संबंधित व्यक्ति जाकर कोरेक्शन करवा सकता है। इसके लिए 21 वर्ष से कम उम्र के व्यक्ति को केवल आधार कार्ड लेकर आना होगा और उससे अधिक आयु वाले व्यक्ति को आधार कार्ड, वोटर कार्ड तथा बैंक अकाउंट की कॉपी भी लानी होगी।
अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि अपडेशन के कार्य में अगर कोई युवा कार्य करना चाहता है, और उसके पास लैपटॉप, पीसी तथा इंटरनैट की सुविधा है, तो वह युवा सीआरआईडीएचआरवाई डॉटईदिशा डॉट जीओवी डॉट इन (ष्ह्म्द्बस्रद्धह्म्4.द्गस्रद्बह्यद्धड्ड.द्दश1.द्बठ्ठ) पर रजिस्ट्रेशन करवा सकता है। परिवार का अपडेशन का कार्य करने पर सरकार की तरफ से उसे 20 रुपये मानदेय के रूप में प्रत्येक परिवार के हिसाब से सीधा उसके खाते में डाले जाएंगे। उन्होंने कहा कि जिन व्यक्तियों के पास परिवार पहचान पत्र बनने के संदेश गए हैंं, वे सभी कॉमन सर्विस सैंटर में मुफ्त में अपडेशन करवा सकते हैं। इस अवसर पर सीएमजीजीए पंखुड़ी गुप्ता, बीडीपीओ फूल सिंह, डीआईओ दीपक खुराना, डीईओ शमशेर सिंह सिरोही, डीईईओ दलीप सिंह, सुदेश शिवाच, मोहन लाल, वसीम अहमद, सुनील कुमार,  आदि मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।