परमाणु ऊर्जा विकास जागरूकता को लेकर चर्चा
August 21st, 2020 | Post by :- | 158 Views

छकड़ा गाँव को गोद लेकर आत्मनिर्भर बनाने के लिए परमाणु सहेली ने ली बैठक।

वज़ीरपुर,(महेन्द्र शर्मा) कस्बे के मुख्य बस स्टैंड पर स्थित गुजराती ग्राम विकास एवम भृष्टाचार उन्मूलन ट्रस्ट के कार्यालय पर परमाणु सहेली ने क्षेत्र के छकड़ा गाँव को गोद लेकर आत्मनिर्भर बनाने के लिए भारत की परमाणु सहेली की अध्यक्ष डाॅ.नीलम गोयल ने बैठक ली।
परमाणु सहेली की डॉ नीलम गोयल ने बताया कि हमारा विज़न क्षेत्र के लोगों का विकास करना और लोगों को जागरुक कर आत्मनिर्भर बनाना है। ऐसे कई स्थानों का विकास हम कर चुके है। सवाईमाधोपुर जिले के उपखंड वजीरपुर के छकड़ा गाँव को गोद लेकर उसको विकसित करना चाहते है। जिसमे आप सभी लोगों के सहयोग की आवश्यकता है । लोगों को उन्हीं के संसाधनों के द्वारा विकास करना है। सौर ऊर्जा, बायो गैस, वृक्षारोपण, दुग्ध डेयरी ,पानी के संरक्षण के लिए तालाब वाटर शेड आदि के द्वारा वहाँ के किसानों की आय में वृद्धि करने व आत्मनिर्भर बनाने का कार्य करना है। गाँव को एक मॉडल विकसित करना है। इस अवसर पर ओम प्रकाश गोयल,संतोष अग्रवाल,गोविंद गुप्ता,मुरारी पटेल,रमेश शर्मा,दुर्गेश छीपी,अरविंद शर्मा आदि उपस्थित रहे। के साथ बैठक ली।
परमाणु सहेली डॉ नीलम गोयल ने बताया कि हमारा विज़न क्षेत्र के लोगों का विकास करना ,जागरुक करना और आत्मनिर्भर बनाना है।ऐसे कई स्थानों का विकास हम कर चुके है।छकड़ा गाँव को गोद लेकर उसको विकसित करना चाहते है जिसमे सभी लोगों के सहयोग से यह करना है।वहाँ के लोगों को वहीं के संसाधनों के द्वारा विकास करना है।सौर ऊर्जा, बायो गैस, वृक्षारोपण, दुग्ध डेयरी ,पानी के संरक्षण के लिए तालाब वाटर शेड आदि के द्वारा वहाँ के किसानों की आय म वृद्धि करने व आत्मनिर्भर बनाने का कार्य करना है। गाँव को एक मॉडल विकसित करना है। इस अवसर पर ओम प्रकाश गोयल,संतोष अग्रवाल,गोविंद गुप्ता,मुरारी पटेल,रमेश शर्मा,दुर्गेश छीपी,अरविंद शर्मा आदि उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।