एस.डी.एच. कालका में मनाया विश्व मच्छर दिवस, लोगों को किया जागरूक
August 21st, 2020 | Post by :- | 205 Views
कालका (रोहित शर्मा) । बृहस्पतिवार को सब डिविजनल हॉस्पिटल कालका में नवनियुक्त एस.एम.ओ. डॉ. वीरेंद्र  अहलावत की मौजूदगी में विश्व मच्छर दिवस मनाया गया। इस दौरान एस.डी.एच. कालका में आए सभी मरीजों को एस.एम.ओ. ने मच्छरों के प्रकार व उनसे होने वाली बीमारियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी।
वहीं डॉ. धर्मेंद्र ओर हेल्थ सुपरवाइजर जगत सिंह ने लोगों को मलेरिया व डेंगू के लक्षण ओर उनकी रोकथाम के लिए जागरूक किया। उन्होंने ने लोगों को बताया कि अपने घरों व आसपास में पानी खड़ा ना होने दें और समय रहते अपने घरों की टंकी, कूलर ओर अन्य चीजों में भरे पानी को बदलते रहना चाहिए।  उन्होने कहा कि यदि हम सब जागरूक नागरिक बनेगें और अपने आस-पास के 20 घरो में मच्छरों को होने से राकेगें तो ही हम मच्छर मुक्त अभियान को सफल बनाने में कामयाब होंगे और डेंगू, मलेरिया, चिकनगुनिया जैसी भयकंर बीमारियों से बच सकेंगे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।