शुक्रवार से सोमवार तक शहर के बाजार रहेंगे बंद चिकित्सा अधिकारियों की सलाह पर डीसी ने जारी किए आदेश शहर में कोविड-19 के मामले बढऩे के कारण लेना पड़ा फैसला : आरके सिंह
August 20th, 2020 | Post by :- | 172 Views

नारनौल( वीरेंद्र सिंह जाजम )19 अगस्त। नारनौल शहर में इस शुक्रवार रात 8 बजे से सोमवार सुबह 9 बजे तक सभी बाजार बंद रहेंगे। चिकित्सा अधिकारियों की सलाह पर जिला प्रशासन को यह निर्णय लेना पड़ रहा है। जिस प्रकार से पिछले एक सप्ताह में नारनौल शहर में कोविड-19 के मामले बढ़ें हैं उन हालात में यह कदम उठाना पड़ रहा है। इन आदेशों की अधिकारी कड़ाई

से पालना करवाएं। ये निर्देश उपायुक्त आरके सिंह ने आज लघु सचिवालय मेंं डिस्ट्रिक्ट क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक मेंं दिए।

उन्होंने कहा कि इसमेंं आवश्यक सेवाओंं से संबंधित दुकानें ही खुली रहेंगी। राज्य सरकार की एक्साइज नीति के अनुसार शराब के ठेके उसी समय सारिणी के अनुसार खुले रहेंगे। डीसी ने कहा कि दो दिन तक बाजारों को बंद करना अब बहुत ही जरूरी हो गया है। बाजारों व उनके साथ लगते कई मौहल्लों में नागरिकों की लापरवाही के कारण कारोना संक्रमितोंं की संख्या में काफी इजाफा हो रहा है। फिलहाल स्वास्थ्य विभाग हर रोज लगभग 400 टेस्ट कर रहा है ताकि जल्द से जल्द पॉजिटिव मामलोंं का पता लग सके।

उपायुक्त ने कहा कि जिन मौहल्लों व घरों में होम आइसोलेशन ठीक से नहीं हो पा रहा है उन मरीजोंं को डेडिकेटेड कोविड सेंंटर में भर्ती कराया जाए। उन्होंने कहा कि एंटीजन टेस्ट के बाद नागरिकोंं का आरटीपीसीआर टेस्ट होता है। ऐसे में आरटीपीसीआर टेस्ट की रिपोर्ट आने तक मरीज अपने आप को आइसोलेशन मेंं रखे। अगर ऐसे नागरिक कोई बहाना बनाकर बाहर निकलते हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि हर हाल मेंं सरकार की गाइड लाइन की पालना होनी चाहिए।

इस बैठक मेंं पुलिस अधीक्षक सुलोचना गजराज, एडीसी अभिषेक मीणा, एसडीएम महेंद्रगढ़ विश्राम कुमार मीणा, एसडीएम नारनौल शंभू राठी, एसडीएम कनीना रणबीर सिंह, नगराधीश लक्ष्मीनारायण तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. अशोक कुमार मौजूद थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।