हरियाणा के स्पोर्टस एंड यूथ अफेयर के डायरैक्टर डा0 एस.एस. फुलिया ने किया अम्बाला छावनी स्थित वार हीरोज मैमोरियल स्टेडियम का निरीक्षण।
August 19th, 2020 | Post by :- | 32 Views

अम्बाला:(अशोक शर्मा)
हरियाणा के स्पोर्टस एंड यूथ अफेयर के डायरैक्टर डा0 एस.एस. फुलिया ने आज अम्बाला छावनी में बन रहे वार हीरोज मैमोरियल स्टेडियम का दौरा किया और वहां पर चल रहे विकास कार्यों का जायजा लिया। इस मौके पर सम्बन्धित विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहे। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि कार्य को तेज गति के साथ पूरा किया जाए ताकि खिलाडिय़ों को आधुनिक खेल स्टेडियम की सुविधा जल्द से जल्द मिल पाए। उन्होंने कहा कि खेलो इंडिया गेम हरियाणा में अगले वर्ष 2021 में होंगे जिसके लिए खेल स्टेडियम और खेल सुविधाओं को बढ़ाने की ओर विशेष तौर पर ध्यान दिया जा रहा है।
डायरैक्टर एस.एस. फुलिया ने वार हीरोज मैमोरियल स्टेडियम अम्बाला छावनी में 85 करोड़ 28 लाख 50 हजार 908 रूपये की राशि से बन रहे फुटबाल ट्रफ और सिन्थैटिक एथलैटिक ट्रैक का निरीक्षण किया। इसके अलावा उन्होंने 7 करोड़ 3 लाख 13 हजार 586 रूपये की राशि से जिमनेजियम हाल के रिपेयर कार्य का भी निरीक्षण किया। डा0 फुलिया ने 13 करोड़ 70 लाख 75 हजार 490 रूपये की राशि से बन रहे आल वैदर स्वीमिंग पुल (वार्मअप पुल) के कार्य की प्रगति का भी जायजा लिया और कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिये।
इस मौके पर निर्माण सदन चण्डीगढ़ से आर्किटैक्ट अमन जैन, खेल विभाग पंचकूला के उप निदेशक अरूण कांत, जिला खेल अधिकारी एन. सत्यन, डीआईपीआरओ धर्मवीर सिंह, पीडब्लयू डी विभाग के कार्यकारी अभियंता नितेश, एसडीओ सुमित दलाल, पीडब्लयू डी इलैक्ट्रीक विंग से एसडीओ विजय, जेई देवेन्द्र शर्मा, हैंडबाल कोच संतोष धीमान, स्वीमिंग कोच राम स्वरूप शर्मा, बॉक्सिंग कोच पूनम शर्मा, रैसलिंग कोच मनदीप सिंह, वाईसीओ रेखा सरीन सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।
खेल उप निदेशक अरूण कांत ने बताया बताया कि गृह, शहरी स्थानीय निकाय एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के विशेष प्रयासों से अम्बाला छावनी स्थित वार हीरोज मैमोरियल स्टेडियम को अंतर्राष्ट्रीय स्तर का खेल स्टेडियम बनाया जा रहा है। खेल स्टेडियम में फुटबाल ट्रफ, एथलैटिक सिन्थैटिक ट्रैक, दर्शकों के बैठने के लिए दर्शक दीर्घा, खिलाडियों के लिए चेंज रूम, ऑफिस, रैफरी रूम, फिजियोथ्रैपी और जिम आदि का कार्य करवाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज द्वारा इस खेल स्टेडियम में खेल सुविधाओं को बढ़ाया जा रहा है जिस पर करोड़ों रूपये की राशि खर्च की जा रही है। इस स्टेडियम में जिमनास्टिक के खिलाडिय़ों को एक करोड़ 28 लाख की लागत से खेल संबधी सामान उपलब्ध करवाए गये हैं जोकि जर्मनी से मंगवाया गया है जिसमें लडक़ों के लिए 6 जिमनास्टिक इक्यूपमैंट व लड़कियों के लिए 4 जिमनास्टिक इक्यूपमैंट के साथ-साथ लड़कियों के लिए रिदमिक जिमनास्टिक उपकरण के साथ-साथ एरिना फ्लोर, अर्टिस्टिक जिमनास्टिक के 10 अप्रेटस व टम्बलिंग ट्रैक के अलावा अन्य इक्यूपमैंट भी शामिल हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।