नुक्कड नाटक के माध्यम से कोरोना से बचाव के तरीके समझाये|
August 19th, 2020 | Post by :- | 115 Views

पलवल (मुकेश कुमार हसनपुर) 19 अगस्त :- नुक्कड नाटक के माध्यम से कोरोना से बचाव के तरीके व युवाओ को सोशल मिडिया पर बिना सोंचे समझें कमेट ना करने के बारे समझाया। जिला पुलिस के द्वारा आम लोगो को मास्क पहनने के प्रति जागरूक करने के लिये चलायें जा रहे अभियान के तहत चांदहट थाना मे एम.एस.सी. इंडिया प्राईवेट लिमिटेड और डिवनीटी सर्वस गुरूग्राम के सहयोग से नुक्कड नाटक के माध्यम से कर्मचारियों व आम जनता को कोरोना बिमारी से बचाव के तरीके बतायें तथा निशुल्क मास्क वितरित कियें गयें। साथ ही सोशल मिडिया पर बिना सच्चाई जाने किसी पोस्ट को ना शेयर करने वा कमेन्ट करने से पहले खबर के बारे मे अच्छी प्रकार से सोंचने समझने की हिदायत दी।

उप निरीक्षक सुरेंद्र कार्यकारी प्रबंधक थाना चांदहट ने बताया कि कार्यक्रम का आरम्भ नुक्कड नाटक से किया गया। जिसमे नाटक के माध्यम से कर्मचारियों व आम जनता को कोरोना बिमारी से बचाव के तरीके समझायें गयें। कोरोना महामारी के समय मे अपने बचाव के लिये मास्क का उपयोंग करें। बिना किसी कारण के सार्विजनिक स्थान पर ना घुमे। बाहर से अपने घर मे जाते समय अपने कपडे बदले तथा उन्हे डैटोल आदि जैसे किटाणु नाशक साबून का प्रयोंग करके साफ करने की हिदायत दी। साथ ही सोशल मिडिया पर कमेन्ट करने से पूर्व पोस्ट की सच्चाई के बारे मे पता करने व अभद्र कमेन्ट ना करने की सलाह दी। इस अवसर पर कर्मचारीयों व आम जनता को नि:शुल्क मास्क वितरित कियें गयें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।