ज़हरीली शराब से होने वाली मौतों के मृतकों के वारिसों ने लगाई मदद की गुहार ।
August 18th, 2020 | Post by :- | 188 Views
ज़हरीली शराब से होने वाली मौतों के मृतकों के बे सहारा परिवार  सरकार से लगा रहें हैं मदद की गुहार ।

जंडियाला गुरु कुलजीत सिंह
गत दिनों तहसील बाबा बकाला के अंतर्गत आते गांव मुच्छल ,खिलचिया ,और टांगरा के दलित परिवार जो अब बे सहारा हैं ।उनकी आर्थिक दशा भी दयनीय बनी हुई है। यह तीन परिवार मदद की गुहार लगा रहें हैं। खिलचिया के पास पड़ते गांव मद्देपुर कलोनी में रह रहे दो परिवारों में दो की मौत और एक की आंखों की रौशनी चली गई ।
जत्थेदार पूर्ण सिंह खिलचिया की हाज़री में पीड़ित परिवार ने जानकारी देते हुए बताया कि मंगल सिंह जो कि पहले ही पैरेलाइज होने के चलते कामकाज नही कर सकता था और अपने बेटों पर ही निर्भर था ।ज़हरीली शराब पीने से उसके एक बेटे महकप्रीत सिंह की मौत हो गई और बड़ा बेटा सुखराज सिंह जो शादीशुदा है और उसके दो छोटे बच्चे हैं ।उसकी आँखों की रौशनी खराब हो गई। परिवार में कोई भी रोज़ी रोटी कमाने वाला नही है ।जबकि निर्मल सिंह पुत्र शिंदा सिंह की मौत हो गई और उसकी विधवा पत्नी कंवलजीत कौर के दो छोटे छोटे बच्चे हैं ।इनमे एक 13 वर्षीय बेटा और 11 वर्षीय बेटी है।
इसी तरह गांव मुच्छल का जोगा सिंह जो कि अपाहिज था की भी मौत ज़हरीली शराब पीने के कारण हुई। उसकी विधवा पत्नी भी अपाहिज है।इन परिवारों ने पंजाब सरकार से मदद की गुहार लगाते हुए कहा कि उनके परिवार के एक मेंबर को सरकारी नौकरी दी  जाए।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।