जिला निर्वाचन अधिकारी ने युवाओं से की अपील मतदाता सूची में ऑनलाईन जुड़वाएं अपना नाम
August 18th, 2020 | Post by :- | 118 Views

संवाददाता अमित अग्रवाल
झालावाड़/लोकहित एक्सप्रेस: निर्वाचन विभाग राजस्थान जयपुर के निर्देषानुसार मतदाता सूचियों का निरन्तर अद्यतन का कार्य जारी है। मतदाता सूची में नाम जुड़वाने के लिए निर्वाचन विभाग द्वारा प्रारंभ की गई ऑनलाईन पोर्टल की सुविधा का जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) निकया गोहाएन की उपस्थिति में सोमवार को मिनी सचिवालय स्थित भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केन्द्र में डेमो किया गया। इस दौरान युवा अभय एवं रितिक अग्रवाल द्वारा स्वयं ऑनलाईन कम्प्यूटर के माध्यम से मतदाता सूची में अपना नाम जुड़वाने के लिए आवेदन किया गया।
इस मौके पर जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) ने कहा कि चुनाव आयोग द्वारा 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके युवाओं को मतदाता सूची में नाम जुड़वाने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। कोरोना महामारी के कारण युवा मतदाता सूची में नाम जुड़वाने के लिए मतदान केन्द्रों पर नहीं आ सकते हैं। जिसके मद्देनजर मतदाता सूची में नाम जुड़वाने के लिए चुनाव आयोग द्वारा ऑनलाईन पोर्टल प्रांरभ किया गया है। जिसके माध्यम से युवा स्वयं घर बैठे ऑनलाईन अपना नाम मतदाता सूची में जुड़वाने के लिए आवेदन कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि 01 जनवरी 2020 को 18 वर्ष या उससे अधिक आयु के पात्र व्यक्ति जिनका नाम मतदाता सूची में अभी तक शामिल नहीं हुआ है आसान तरीके से घर बैठे (डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट एनवीएसपी डॉट इन) पर जाकर अपना नाम जुड़वाने हेतु आवेदन कर सकते हैं अथवा प्ले स्टोर से भारत निर्वाचन आयोग की वोटर हैल्पलाईन एप डाउनलोड कर उसके माध्यम से भी आवेदन कर सकते हैं। उन्होंने ऐसे युवा जो 18 वर्ष के हो गए हैं उनसे अपील की है कि वे इस ऑनलाईन सुविधा का इस्तेमाल करें और मतदाता सूची में अपना नाम जुडवाएं। इस दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी (अति.कलक्टर) दाताराम, चुनाव प्रशिक्षण प्रभारी एवं अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी हरिशंकर शर्मा, चुनाव विभाग के अनवर हुसैन, सत्यप्रकाश सामरिया, ललित कुमार शर्मा, जावेद खान सहित अन्य उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।